Car Loan Interest Rate: 2022 में कार लोन पर कौन सा बैंक कितना इंटरेस्ट ले रहा, यहाँ जानें विस्तार में

Car Loan Interest Rate: आज हम आपको कार लोन के बारे में जानकारी साझा करने जा रहे है की कौन से बैंक के द्वारा कार लोन के लिए कितना इंट्रेस्ट लिया जा रहा है। बैंक में डिपॉजिट करने पर अभी इंट्रेस्ट दर काफी कम हो गयी ऐसे में कार लेने के लिए भी ब्याज दर न्यूनतम फीसदी के स्तर में आ गया है। कार लोन लेने वाले यहाँ देख सकते है की कौन से बैंक द्वारा कितना ब्याज लिया जा रहा है। तो आइये जानते है 2022 में कार लोन पर कौन सा बैंक कितना इंटरेस्ट ले रहा है। यहाँ सभी बैंक द्वारा कार लोन में लिए जाने वाले इंट्रेस्ट रेट (Car Loan Interest Rate) का विस्तार रूप में जानकारी दी गयी है।

Car Loan Interest Rate:  2022 में कार लोन पर कौन सा बैंक कितना इंटरेस्ट ले रहा
Car Loan Interest Rate in New Year 2022

Car Loan Interest Rate

कार लोन सस्ता या महंगा यह आपके क्रेडिट कार्ड स्कोर पर डिपेंट करता है। यदि आपका क्रेडिट कार्ड स्कोर 750 है तो आपको कार लोन सस्ते ब्याज दरों पर मिल जायेगा। क्रेडिट कार्ड स्कोर कम या खराब होने पर आपको कार लोन महंगी दरों में मिल सकते है। किसी भी तरह के ऋण लेने के लिए पहले आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए। सिविल सही नहीं होने पर कई बार यह हो सकता है की आपको लोन मिले ही ना। यदि आप नयी कार खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपको बस एक बार यह कन्फर्म करने की आवश्यकता है की कौन से बैंक के द्वारा कार लोन में कितना इंट्रेस्ट लिया जा रहा है। लगभग सभी बैंको के द्वारा कार लोन दिया जाता है तो ऐसे में आपको कार लोन इंट्रेस्ट के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

Vehicle NCRB Report Download कैसे करें. Check Vehicle NCRB Report Online

2022 में कार लोन पर कौन सा बैंक कितना इंटरेस्ट ले रहा

सभी बैंको के द्वारा आज के समय में कार लोन दिया जाता है बस फर्क बस इतना सा है की अलग-अलग बैंकों के द्वारा कार लोन में सस्ता या महंगे रूप में ब्याज लिया जाता है। लेकिन जैसे की आप सभी को पता होगा की कस्टमर उसी बैंक से ऋण लेता है जहाँ ब्याज दरे सबसे सस्ती हो। कार लोन लेने से पहले आपको सबसे पहले अपने क्रेडिट कार्ड स्कोर चेक करने की जरूरत है। तो आइये जानते है की किस बैंक का कार लोन सबसे सबसे न्यूनतम है और 10 लाख रूपए तक के कार लोन के लिए आपको कितनी EMI देनी होगी।

पंजाब नेशनल बैंक कार लोन इंट्रेस्ट

जानकारी के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा कार लोन सबसे सस्ता दिया जा रहा है। PNB के तहत  6.65 प्रतिशत के दर से यह कार लोन दिया जा रहा है। यानी की 10 लाख रूपए के ऋण के लिए ग्राहक को 19 हजार 6 सौ 36 रुपये की EMI भरनी होगी। यह EMI 5 वर्ष की अवधि तक व्यक्ति को जमा करनी होगी।

जानिए अन्य बैंको की कार लोन ब्याज दर

  1. पंजाब एंड सिंध बैंक के तहत 6.80 प्रतिशत के रूप में कार लोन दिया जा रहा है। इसके आधार पर यदि 10 लाख रूपए का कार लोन लिया जाता है तो इसके लिए 5 वर्ष के रूप में प्रत्येक माह आपको 19707 रुपये की किस्त भरनी होगी।
  2. बैंक ऑफ इंडिया 6.85 फीसदी की दर से कार लोन दे रहा है और इसके लिए 10 लाख रुपये के लोन पर 5 वर्ष तक 19,731 रुपये की ईएमआई देनी होगी।
  3. इंडियन बैंक 6.90 फीसदी की दर से कार लोन दे रहा है और 10 लाख के लोन पर 19,754 रुपये की ईएमआई देनी होगी पांच वर्ष की अवधि तक व्यक्ति को पेय करनी होगी।
  4. सेंट्रल बैंक 7.25 प्रतिशत की दर से कार लोन दे रहा है इसके लिए 10 लाख रूपए ऋण राशि का भुगतान आपको 5 वर्ष की अवधि के लिए प्रतिमाह के रूप में 19,919 रुपये की EMI जमा करनी होगी।
  5. बैंक ऑफ़ बड़ौदा का लोन 7 प्रतिशत है इसके लिए 10 लाख रुपये के लोन पर 5 वर्ष की अवधि तक व्यक्ति को 19,801 रुपये की EMI भरनी होगी।
  6. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 7.20 प्रतिशत की दर से कार लोन दे रहा है और 10 लाख रूपए कार लोन लेने पर इसकी ईएमआई 19,896 रुपये होगी। इस ऋण राशि का भुगतान आपको 5 वर्ष की अवधि में करना होगा।
  7. यूनियन बैंक 7.25 प्रतिशत की रेट पर कार लोन (Car Loan) दे रहा है और इसके लिए 10 लाख रूपए कार लोन पर आपको 19,919 रुपये की ईएमआई 5 वर्ष की अवधि के रूप में भुगतान करना होगा। यानी की प्रतिमाह के रूप में 19,919 के रूप में आपको EMI जमा करनी होगी।
  8. यूको बैंक से कार लोन पर आपको 7.25 प्रतिशत की दर पर लोन दिया जा रहा है। इसमें आपको प्रतिमाह में ईएमआई के रूप में 19,919 रुपये 5 वर्षों की अवधि तक भुगतान करना होगा।
  9. केनरा बैंक कार लोन 7.30 प्रतिशत की दर से लोन दे रहा है और इसकी EMI 10 लाख के लोन लेने पर 5 वर्ष की अवधि के लिए 19,943 रुपये होगी।
  10. बैंक ऑफ महाराष्ट्र कार लोन 7.30 प्रतिशत है इसके लिए 10 लाख के लोन पर 19,943 रुपये की emi 5 वर्ष की अवधि तक भरनी होगी।
  11. आईडीबीआई बैंक कार लोन 7.35 की दर से ऋण दिया जा रहा है।
  12. एक्सिस बैंक 7.45 प्रतिशत की दर से Car Loan दे रहा है।
  13. इंडियन ओवरसीज बैंक से कार लोन लेने पर आप 7.55 प्रतिशत से ऋण ले सकते है।
  14. यस बैंक का कार लोन ब्याज दर 7.71 प्रतिशत है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

यह भी पढ़ें –

Leave a Comment