निकिता दत्ता Biography, उम्र, Hight, Boyfriend, Movies

निकिता दत्ता Biography: निकिता एक इंडियन टेलीविजन टीवी-फिल्म एक्ट्रेस है। यह वर्ष 2012 में मिस इंडिया फिनाले की फाइनलिस्ट भी रह चुकी है। “लेकर हम दीवाना दिल ” से निकिता दत्ता ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था। सैफ अली खान की इस मूवी में वह सहायक एक्ट्रेस के किरदार में दिखी थी। टीवी शो ड्रीम गर्ल में निकिता ने टेलीविजन की दुनिया में पहला कदम रखा था ,इस शो में उनके द्वारा सुमन तिवारी की भूमिका निभाई थी। इसके बाद एक दूजे के वास्ते में निकिता दत्ता ने श्रवण मल्होत्रा के रूप में किरदार प्ले किया था। इसी के साथ टीवी थीरिलर शो हासिल में निकिता आंचल रणवीर रायचंद /आंचल कबीर रायचंद की मुख्य भूमिका प्ले करती हुई नजर आयी।  इस शो में वह जायद खान और वस्त्ल सेठ के अपोजिट नजर आयीं थीं।

निकिता दत्ता Biography, उम्र, Hight, Boyfriend, Movies

निकिता दत्ता जीवन परिचय (निकिता दत्ता Biography)

Nikita Dutta Biography– निकिता दत्ता का जन्म 13 नवंबर सन 1990 में दिल्ली में हुआ। निकिता के पिता का नाम आनंद दत्ता एवं माता का नाम अल्का दत्ता है। उनकी एक बहन है जिसका नाम अंकिता दत्ता है ,निकिता के पिता भारतीय नौसेना में अधिकारी है। निकिता ने अपना जीवन अधिकतर कोच्चि ,विशाखापटनम ,मुंबई में व्यतीत किया है। निकिता ने अपनी शिक्षा मुंबई से पूरी की है सैंट जेवियर कॉलेज मुंबई से निकिता ने इक्नोमिक्स से ग्रेजुएशन किया है। कॉलेज के दिनों से ही निकिता मॉडलिंग के लिए काफी एक्टिव थी। कॉलेज के दिनों में निकिता ने Advertising Agency के लिए एक ट्रेनी के रूप में काम किया था जिसके लिए उन्हें 5000 रुपये ऑफर किये गए थे ,अपनी पहली कमाई से वह गोवा ट्रेवल करने गयी थी।

Nikita Dutta Biography

जन्म नामनिकिता दत्ता
निक नामनिक्कू
पेशाअभिनेत्री और मॉडल
हॉबीस सुडोकू खेलना, जिम वर्कआउट, डांसिंग
जन्म दिन 13 नवंबर 1990
जन्म स्थान दिल्ली
होम टाउन दिल्ली
रिलिजन हिन्दू
नेशनलिटी भारतीय
एजुकेशन इक्नॉमिक्स ग्रेजुएशन

Nikita Dutta Career

  • फिल्म डेब्यू – लेकर हम दीवाना दिल {2014}
  • प्रमुख धारावाहिक – ड्रीम गर्ल, एक दूजे के वास्ते, हासिल
  • टीवी डेब्यू – ड्रीम गर्ल {2015}
  • डेब्यू {इन वेब सीरीज} – आफत {2019}
  • फिल्में – लेकर हम दीवाना दिल, गोल्ड, कबीर सिंह, मस्का, द बिग बुल, रॉकेट गैंग
  • टीवी चैनल – लाइफ ओके, सोनी टीवी और एमएक्स प्लेयर

अवार्ड

  • सीरियल ” एक दूजे के वास्ते ” के लिए the best couple नामिक पॉल के साथ के लिए उन्हें वर्ष 2017 में लॉयंस गोल्ड अवार्ड्स प्राप्त हुआ।
  • सीरियल “हासिल ” के लिए उन्हें वर्ष 2018 में फेवरेट एक्ट्रेस के लिए उन्हें फिर से लॉयंस गोल्ड अवार्ड्स प्राप्त हुआ।

Controversy

निकिता दत्ता ने हेल्थ प्रॉबल्म के चलते “एक दूजे के वास्ते ” सीरियल से ब्रेक लिया था। लेकिन जब वह लौटी तो शो ऑफ एयर हो रहा था ,लोग इसका मुख्य कारण निकिता को बता रहे है क्योंकी वह रियलिटी शो बिग बॉस में हिस्सा लेने जा रही थी ,लेकिन बाद में बिग बॉस में हिस्सा ना लेने की उन्होंने सफाई दी थी।

फैक्ट

  • निकिता दत्ता जब 6 वर्ष की थी तो उनके फेवरेट एक्ट्रेस में से ऋतिक रोशन प्रमुख थे।
  • दत्ता के परिवार में अधिकांश लोग डिफेन्स से संबंधित नौकरियां करते है। उनके पिता भारतीय नौसेना अधिकारी थे,और उनके  parental uncle भारतीय नौसेना में मेजर जनरल है।
  • फेमिना मिस इंडिया 2012 पैंटालून्स की वह टॉप 20 फाइनलिस्टों में से एक थीं।
  • कॉलेज के दिनों में निकिता ने एक एडवटाइस्मेंट एजेंसी के लिए एक ट्रेनी के रूप में काम किया जिसके लिए उन्हें 5000 रूपये वेतन ऑफर किया गया था। वह अपनी पहली कमाई से गोवा घूमने गयी थी।
  • निकिता ने स्टार स्पोर्ट्स पर 2014 T20 वर्ल्ड कप के लिए एकरिंग भी की है।
  • यह एक फिटनेस फ्रीक है जो डेली योग करती है और जिम जाती है।
  • उनका कहना है की यदि वह एक्ट्रेस नहीं होती तो यह एक योग प्रशिक्षक होती।
  • निकिता दत्ता को बैग ,शूज ,परफ्यूम आदि कलेक्ट करना बेहद पसंद है।

Nikita Dutta Boyfriend

टीवी और फिल्म एक्ट्रेस निकिता दत्ता अपने रिलेशनशिप को लेकर सिंगर जुबिन नौटियाल के साथ चर्चा का विषय बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिली जानकारी के आधार पर हाल ही में निकिता दत्ता और सिंगर जुबिन नौटियाल को जुहू के एक कैफे में स्पॉट किया गया। कई बार निकिता दत्ता एयरपोर्ट में जुबिन नौटियाल को सी-ऑफ करते हुए भी नजर आयी है। सोशल मिडिया पर दोनों एक दूसरे के पोस्ट में भी रियेक्ट करते रहते है।

आपको बता दें की आजकल निकिता दत्ता और सिंगर जुबिन नौटियाल अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्ख़ियों में है। जुबिन नौटियाल ने इस बात को लेकर यह जानकारी दी है की वह अपने रिलेशनशिप को लेकर किसी तरह का कोई कमेंट नहीं करना चाहते है। वह एक दूसरे को तब से जानते है जब निकिता “एक दूजे के वास्ते ” शो में काम कर रही थी। जुबिन ने इस शो के लिए एक गाना भी गया है। डेट को लेकर उनके द्वारा यह कहा गया है की हम गॉसिप का हिस्सा नहीं बनाना चाहते है इसीलिए रिलेशनशिप को लेकर कोई कमेंट नहीं करना चाहते है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment