LPG Gas Cylinder Booking: अब इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर बुक करें गैस, देखें क्या है ये नंबर

LPG Gas Cylinder Booking: एलपीजी सिलेंडर गैस बुकिंग की प्रक्रिया को ग्रहों के लिए आसान बनाया गया है। अब किसी भी ग्राहक को गैस बुकिंग कराने के लिए घंटों तक लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं होगी। ग्राहक कर सकेंगे घर बैठे केवल एक मिस्ड कॉल से अपनी गैस की बुकिंग। LPG Gas Cylinder Booking (एलपीजी सिलेंडर गैस बुकिंग) के लिए किस नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी? क्या है वह नंबर? ग्राहक जिस नंबर पर केवल एक मिस्ड कॉल देकर आसानी से कर सकेंगे अपनी एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग क्या है वह नंबर इसकी जानकारी आप आगे दी गयी जानकारी को पढ़कर प्राप्त कर सकेंगे। हालांकि आपको बता दें कि मिस्ड कॉल से गैस बुकिंग की सुविधा फिलहाल इण्डेन गैस के ग्राहकों को ही मिलेगी।

LPG Gas Cylinder Booking: अब इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर बुक करें गैस, देखें क्या है ये नंबर
LPG Gas Cylinder Booking: अब इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर बुक करें गैस, देखें क्या है ये नंबर

LPG Gas Cylinder Booking

इण्डेन आयल ने एक ब्यान में कहा है कि – देश के बुजुर्ग नागरिक को गैस बुकिंग की सुविधा दी जा रही है। जिसमें ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से केवल मिस्ड कॉल देकर सरलता से गैस की कुकिंग कर सकेंगे। इसके अलावा ग्राहकों को व्हाट्सप्प नंबर पर मैसेज करके गैस बुकिंग कराने का विकल्प भी दिया गया है। ग्राहक दोनों में से किसी भी एक माध्यम का उपयोग करके आसानी से एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग (LPG Cylinder Gas Booking) करा सकते है।

इस नंबर पर मिस्ड कॉल करके करें गैस बुक

देश का कोई भी नागरिक जो एलपीजी सिलेंडर गैस बुक कराना चाहते है वे चाहे किसी भी क्षेत्र से हो वे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस 8454955555 नंबर पर मिस्ड कॉल करके एलपीजी सिलेंडर गैस बुकिंग (LPG Cylinder Gas Booking) करा सकते है। कंपनी का कहना है कि नंबर पर मिस्ड कॉल करने से कस्टमर के समय की बचत होगी। जैसे कि गैस बुकिंग कराने में समय लगता था अब इतना समय नहीं लगेगा। मिस्ड कॉल देकर गैस बुकिंग करने से ग्राहकों के लिए गैस बुकिंग की प्रक्रिया को सरल बनाया गया है।

व्हाट्सप्प से कर सकेंगे गैस बुकिंग

नंबर पर मिस्ड कॉल करने के अतिरिक्त अब ग्राहकों को मैसेज के माध्यम से भी गैस बुकिंग कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है। ग्राहकों को कंपनी ने व्हाट्सप्प पर मैसेज के द्वारा LPG Gas Cylinder Booking की सुविधा प्रदान की है। जो ग्राहक एलपीजी गैस व्हाट्सप्प पर मैसेज करके बुक कराना चाहते है वे इस नंबर 7588888824 पर Rifill लिखकर व्हाट्सप्प कर सकते है। व्हाट्सप्प के द्वारा गैस बुक करने से ग्राहकों को काफी हद तक राहत मिली है।

बुकिंग का स्टेटस कर सकेंगे चेक

ग्राहकों को गैस बुकिंग का स्टेटस चेक करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी है। व्हाट्सप्प के माध्यम से गैस बुकिंग कराने के अलावा ग्राहक STATUS# और जो नंबर आपको बुकिंग करने पर उपलब्ध कराया जाता है वो टाइप करना है और उसके बाद उसी व्हाट्सप्प नंबर 7588888824 पर सेंड कर देना है। उदाहरण के लिए –

  • माना एलपीजी सिलेंडर गैस बुकिंग कराने पर आपको ये नंबर उपलब्ध होता है – 12235
  • उसके बाद आपको STATUS#12235 टाइप करना है।
  • उसके बाद इस नंबर पर 7588888824 व्हाट्सप्प मैसेज टाइप करने सेंड कर देना है।
  • इस प्रकार आप गैस बुकिंग का स्टेटस चेक कर सकेंगे।

PM Free Laptop Yojana: जानें क्या है सच्चाई इस योजना की, पूरी खबर जरूर पढ़े

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment