Post Office Job: पोस्ट ऑफिस में 12वीं पास वालों के लिए आई बंपर भर्ती, सैलरी 25,500 से 81,100 रुपये तक

Post Office Job: भारतीय डाक विभाग के माध्यम से समय-समय पर सर्कल के आधार पर अलग-अलग राज्यों के लिए भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किये जाते है। यदि आप भी डाक विभाग में जारी की जाने वाली भर्ती हेतु आवेदन करना चाहते है तो appost.in की आधिकारिक वेबसाइट में जारी किये नोटिफिकेशन के आधार पर आप आवेदन कर सकते है। पोस्ट ऑफिस जॉब के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती जारी की जाती है। हाल ही भारतीय डाक विभाग के माध्यम से जम्मू कश्मीर सर्कल के लिए भर्ती से संबंधी नोटिफिकेशन जारी किये गए है। यह भर्ती पोस्टल असिस्टेंट के पद हेतु जारी की गयी है। इस पद में पांच पदों के लिए भर्ती नोटिस जारी किया गया है।

पोस्ट ऑफिस जॉब जम्मू कश्मीर सर्कल

भारतीय डाक विभाग के माध्यम से जम्मू कश्मीर पोस्टल सर्किल के पोस्टल असिस्टेंट के पदों हेतु यह भर्ती जारी की गयी है। हेतु केवल 5 पोस्ट खाली है। इस पद हेतु जम्मू कश्मीर राज्य के जो इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वह ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते है। उम्मीदवारों के लिए यह भर्ती स्पोर्ट कोटे के तहत की जाएगी। भारतीय डाक विभाग के माध्यम से इस पद हेतु चयनित होने वाले कैंडिडेट को 25,500 से 81,100 रुपये तक का वेतन प्रदान किया जायेगा। 12 वीं पास करने वाले सभी उम्मीदवार इस पद हेतु आवेदन कर सकते है। इस पद हेतु उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि दिसंबर 2021 निर्धारित की गयी है। सभी उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते है।

Post Office Job हेतु योग्यता

पोस्टल असिस्टेंट के पदों में आवेदन करने हेतु कैंडिडेट के पास नीचे दी गयी निम्नलिखित योग्यता होनी चाहिए।

  • आवेदक की आयु पोस्टल असिस्टेंट के पद हेतु 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष होनी चाहिए।
  • अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति ,अन्य पिछड़ा वर्ग ,के कैंडिडेटों को उनकी श्रेणी के आधार पर इस पद हेतु 3 वर्ष एवं 5 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाएगी।
  • आवेदक पोस्टल असिस्टेंट के पद हेतु किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए।
  • इसके साथ ही दसवीं कक्षा में उम्मीदवार को किसी एक विषय में उर्दू या हिंदी में पढ़ा होना अनिवार्य है।
  • इस पद हेतु आवेदक व्यक्ति के पास कम्प्यूटर में एक वर्ष का डिप्लोमा होना आवश्यक है।
  • आवेदक के पास कंप्यूटर सर्टिफिकेट किसी मान्यता प्राप्त कम्प्यूटर संस्थान का होना चाहिए।

जम्मू कश्मीर पोस्टल असिस्टेंट के पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

पात्र उम्मीदवार पोस्टल असिस्टेंट के पद हेतु आवेदन करने के लिए www.indiapost.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के बाद उसमें दिए गए सभी विवरणों को दर्ज करके एवं अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को आवेदन फॉर्म के साथ अटैच करके नीचे दिए गए पता पर फॉर्म को जमा कर सकते है। आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि भारतीय डाक विभाग के माध्यम से दिसंबर 2021 निर्धारित की गयी है। सभी उम्मीदवार समय रहते पोस्टल असिस्टेंट के पदों हेतु आवेदन कर सकते है।

Post Office की लखपति योजना: सीधे मिलेंगे 16 लाख रुपये, जानें नियम और प्रोसेस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment