Yogi Yojana: खुशखबरी! रिटायरमेंट के 3 दिन अंदर खाते आएंगे पैसे, योगी सरकार का बड़ा फैसला

Yogi Yojana: योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत होने पर एक बड़ी खुशखबरी प्रदान की है। सीएम योगी जी ने नई सरकार का कार्यभार संभालते ही जनहित के लिए फैसले लेने शुरू कर दिए है। रिटायरमेंट के बाद अब कर्मचारियों को अब अपनी पेमेंट के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए योगी सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है जिसमें रिटायर होने के बाद कर्मचारी व्यक्ति के बैंक खाते में 3 दिन के अंदर ही सभी पैसा ट्रांसफर किया जायेगा। तो आइये जानते है की कैसे यह राशि कर्मचारियों के खाते में प्राप्त होगी।

सेवानिवृत राशि को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला

सीएम योगी इसके लिए 1 मई 2022 को लोकभवन में पेंशन पोर्टल की शुरुआत करेंगे। पहले रिटायर होने के बाद कर्मचारी नागरिकों को सेवनिवृत होने के बाद मिलने वाली रकम राशि प्राप्त करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लेकिन यह प्रक्रिया अब पहले से आसान एवं होने वाली है। पहले कार्यालयों के कई चक्कर काटने के बाद कर्मचारियों के खाते में आती थी। कई लोगो को अपनी रकम वसूल करने के लिए रिश्वत का सहारा भी लेना होता था लेकिन अब पोर्टल लॉन्च होने के जरिये सेवानिवृत होने के बाद कर्मचारियों की यह प्रक्रिया काफी सरल हो जाएगी। इससे पारदर्शी तरीके से काम होगा एवं बढ़ रहे भ्रष्टाचार में भी रोकथाम होगी।

Yogi Yojana के माध्यम से कर्मचारियों के लिए यह सेवा शुरू होने के बाद सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों को पेंशन प्राप्त करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। ई पेंशन सेवा शुरू होने के बाद कर्मचारियों को पेंशन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

इसके लिए अब 1 मई को लखनऊ स्थित उप्र सरकार के सचिवालय लोकभवन में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के अंतर्गत आयोजित होने वाले इस प्रोग्राम में सभी मंडल आयुक्तों एवं जिलाधिकारियों को उनके जिले में सेवानिवृत होने वाले कम से कम 100 कर्मचारियों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

Leave a Comment