Yogi Free Smartphone Yojana: योगी फ्री स्मार्टफोन योजना की पहली सूची, ऐसे करें डाउनलोड

Yogi Free Smartphone Yojana List: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा फ्री स्मार्टफोन वितरित करने का एलान किया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्री स्मार्ट फोन वितरण की तैयारी जारी है। हालांकि सीएम योगी ने अधिकारियों को लाभार्थियों की सूची तैयार करने के आदेश भी दे दिए है। हालाँकि अभी तक लिस्ट से संबंधित कोई सूचना जारी नहीं की गयी है। योगी फ्री स्मार्टफोन योजना की पहली सूची, कब जारी की जायेगी इसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए दी गयी जानकारी को पूरा पढ़ें –

क्या है Yogi Free Smartphone Yojana

अगस्त 2021 में यूपी सरकार ने राज्य के होनहार छात्र/छात्रों को फ्री स्मार्ट फोन देने का ऐलान किया था। राज्य के कक्षा 12वीं पास करके ग्रेजुएशन, मेडिकल कोर्स, डिप्लोमा आदि में एडमिशन लेने वाले 1 करोड़ युवाओं को फ्री स्मार्टफोन देने की घोषणा की गयी थी। इसके अलावा योगी सरकार ने अधिकारिकयों को लाभार्थी छात्र छात्रों को लिस्ट तैयार करने का आदेश दिया है। उम्मीदवार है जल्द ही फ्री स्मार्ट फोन योजना के लाभार्थियों की जारी कर दी जाएगी और इस महीने के अंत तक फ्री स्मार्ट फोन वितरण की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

मुख्य बातें

  • सीएम योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा किया गया था राज्य के लाभार्थियों को मुफ्त में स्मार्ट फोन वितरित करने का एलान।
  • राज्य के 1 करोड़ लाभार्थियों को दिया जाना है फ्री स्मार्ट फोन का लाभ।
  • सीएम योगी द्वारा दिए जा चुके है है लाभार्थियों की लिस्ट तैयार करने के आदेश।
  • जल्द ही की जाएगी फ्री स्मार्ट फोन योजना के लाभार्थी लिस्ट जारी।
  • संभावित है इस माह के अंत में शुरू होंगी स्मार्ट फोन वितरण प्रक्रिया।

25 लाख स्मार्टफोन खरीदने के लिए लगी बोली

स्मार्टफोन (Smartphone) खरीदने के लिए योगी सरकार ने तीन हजार रूपये का बजट निर्धारित किया है। यूपी सरकार 25 लाख स्मार्टफोन खरीदने के लिए बोली लगा चुकी है है। जल्द ही इन 25 लाख स्मार्ट फोन को खरीद लिया जाएगा और उसके बाद स्मार्ट फोन बांटने की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

किसे मिलेगा स्मार्ट फोन

योगी फ्री स्मार्ट फोन योजना (Yogi Free Smartphone Yojana) के लाभार्थियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जिन छात्र/छात्रों का नाम इस लाभार्थी लिस्ट में होगा केवल उन्हीं छात्र/छात्रों को फ्री स्मार्ट फोन का लाभ मिलेगा। लाभार्थी लिस्ट तैयार करने की जिम्मेदारी शिक्षण संस्थानों को सौंपी गयी है। शिक्षण संस्थानों द्वारा लिस्ट तैयार करने के बाद जिलाधिकारी कार्यालय में भेजने के आदेश भी दिए गए है। जहाँ चयनित छात्रों का सत्यापन किया जाएगा। सत्यापन होने के बाद ही लाभार्थी को फ्री स्मार्ट फोन दिया जाएगा।

यूपी फ्री लैपटॉप वितरण सूची में ऐसे चेक करें अपना नाम

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment