Yogi Free Laptop Yojana Date: इस दिन से मिलेगा फ्री लैपटॉप, योगी ने बताई डेट

Yogi Free Laptop Yojana Date: उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 20 लाख अभ्यर्थियों को फ्री लैपटॉप वितरित करने की घोषणा की है। संभावित है कि दिसंबर महीने के तीसरे या आखिरी सप्ताह में फ्री लैपटॉप वितरण की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। योगी फ्री लैपटॉप योजना (UP Free Laptop Yojana) के लिए कौन आवेदन कर सकेंगे और आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू की जा रही है इसकी पूरी जानकारी हम आपको विस्तारपूर्वक देने जा रहें है। यूपी फ्री लैपटॉप योजना से जुडी लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएँ।

20 लाख लाभार्थियों को मिलेगा फ्री लैपटॉप

दिसंबर महीने के तीसरे या आखिरी सप्ताह यूपी फ्री लैपटॉप योजना (Yogi Free Laptop Yojana Date) की निविदा प्रक्रिया शुरू किये जाने की संभावना है। निविदा प्रक्रिया के साथ-साथ लाभार्थियों के आवेदन भी स्वीकार किये जाएंगे। सबसे पहले 12वीं के अंको के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर उस सूची को क्रॉस चेक करने के लिए स्कूल भेजा जायेगा। वेरिफिकेशन होने के बाद लाभार्थियों को योगी फ्री लैपटॉप योजना के तहत मुफ्त लैपटॉप दिए जायेंगे। UP Free Laptop Yojana से संबंधित अधिक जानकारी उम्मीदवार यूपी सीएमओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगभग 20 लाख लाभार्थियों को योजना के तहत मुफ्त लैपटॉप दिए जायेंगे।

कौन कर सकेंगे आवेदन

उम्मीदवार ध्यान दें Free Laptop Yojana (यूपी फ्री लैपटॉप योजना) के लिए केवल ये पात्र छात्र ही आवेदन कर सकेंगे। जानिए नीचे दिए गए पॉइंट्स के माध्यम से –

  • उत्तर प्रदेश राज्य के स्थायी निवासी आवेदन हेतु पात्र होंगे।
  • 12वीं कक्षा 65% अंकों से पास करने वाले छात्र आवेदन हेतु पात्र होंगे।
  • छात्र एवं छात्रा दोनों आवेदन हेतु पात्र होंगे।

ऐसे कर सकेंगे फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन

उत्तर प्रदेश राज्य के वे इच्छुक उम्मीदवार छात्र/छात्रा जो यूपी फ्री लैपटॉप योजना (UP Free Laptop Yojana) के लिए आवेदन करना चाहते है वे सभी अपने कॉलेज से फॉर्म लेकर भर सकते हैं । आवेदन प्रक्रिया के पश्चात मेरिट लिस्ट बनायी जाएगी। मेरिट लिस्ट को छात्रों की कक्षा 12वीं की मार्कशीट के आधार पर बनाया जायेगा। स्कूलों से सत्यापित होने के बाद लाभार्थियों को लैपटॉप दे दिया जायेगा। यदि आपको इस योजना से जुडी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप इस योजना से संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर समस्त जानकारी प्राप्त कर सकते है।

UP Free Laptop Yojana Status: बन गई फ्री लैपटॉप की जिलेवार सूची, ऐसे होगी चेक

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment