योगी फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना: आवेदन करने की आखिरी डेट बढ़ी, अब इस दिन तक होगा आवेदन

Yogi Free Laptop Smartphone Yojana के अंतर्गत राज्य के होनहार स्टूडेंट्स को योगी सरकार के तहत मुफ्त में लैपटॉप और स्मार्टफोन वितरण किये जायेंगे। छात्र-छात्राओं को योजना से मिलने वाले लाभ के लिए यूपी सरकार के माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। जिन विद्यार्थियों के द्वारा अभी योजना के तहत आवेदन नहीं किया गया है वह अंतिम तिथि से पहले योजना में अपना आवेदन कर फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है। पात्र लाभार्थी विद्यार्थियों को इस स्कीम का लाभ देने हेतु नवंबर माह से वितरण प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यदि आपके द्वारा अभी तक योजना में आवेदन नहीं किया गया है तो समय से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर स्कीम से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकते है।

आवेदन करने की आखिरी डेट बढ़ी ,अब इस दिन तक होगा आवेदन

फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना हेतु योगी सरकार के माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर निर्धारित की गयी थी लेकिन राज्य में ऐसे कई छात्र-छात्राएं है जिनके द्वारा अभी तक योजना में आवेदन नहीं किया गया है। इन सभी विद्यार्थियों को यूपी सरकार के माध्यम से आवेदन करने हेतु एक और मौका दिया गया है। अब छात्र-छात्राएं फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना के तहत 18 नवंबर 2021 तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में छात्राओं को डिजिटल सेवाओं से जोड़ने हेतु yogi free laptop smartphone yojana एक महत्वपूर्ण स्कीम है।

Yogi Free Laptop Smartphone Yojana के लाभार्थी

फ्री लैपटॉप स्मर्टफ़ोने योजना के तहत शैक्षणिक सत्र 2021-22 के उन सभी विद्यार्थियों को योजना का लाभ प्रदान किया जायेगा जो बीए, एमए, सहित प्रोफेशनल स्टडीज और उच्च शिक्षा से जुडे पाठयक्रमों में प्रवेश लेने वाले है या जिनके द्वारा प्रवेश लिया गया है। टैबलेट और स्मार्टफोन मिलने के बाद लाभार्थियों को 2 वर्ष की अवधि तक उसके कोर्स से संबंधित educational material, employable, information और सरकार की एजुकेशन व एम्प्लॉयमेंट से जुड़ी स्कीमों की जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

योगी फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना आवेदन फॉर्म

विद्यार्थियों को अंतिम तिथि से पहले योजना में आवेदन करने के लिए अपने स्कूल ,कॉलेज संस्थानों से आवेदन करने हेतु फॉर्म को प्राप्त होगा। नियमों एवं दिशा-निर्देशों के अनुसार विद्यार्थियों को केवल अपने संबंधित संस्थानों से ही आवेदन फॉर्म को प्राप्त होगा ,क्योंकी स्कूल और कॉलेज के फॉर्म प्रारूप अलग-अलग है। फॉर्म प्रारूप अलग होने से विद्यार्थियों को फॉर्म में अपनी योग्यता के आधार पर जानकारी को दर्ज करना होगा। योग्यता के आधार पर ही उन्हें इस स्कीम का लाभ वितरण किया जायेगा।

मुफ्त लैपटॉप स्मार्टफोन वितरण प्रक्रिया

इस स्कीम की टेंडर प्रक्रिया नवंबर माह के अंत तक पूर्ण हो जाएगी। इसके साथ ही लाभार्थी विद्यार्थियों को योजना का लाभ वितरण करने हेतु दिसंबर माह से यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सभी पात्र स्टूडेंट्स को योगी सरकार की फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना से लाभांवित किया जायेगा। इसके साथ ही सरकार के तहत यह भी स्पष्ट किया गया है की जिन विद्यार्थियों को ऐसी किसी योजना का लाभ प्राप्त हुआ है उन्हें इस स्कीम के तहत कोई लाभ वितरण प्राप्त नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment