WB GDS Result 2022: वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे होगा डाउनलोड

West Bengal GDS Result 2022 | वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट: वेस्ट बंगाल जीडीएस का रिजल्ट जल्द ही जारी हो जाएगा। भारतीय डाक विभाग (Indian Post Office) द्वारा हर वर्ष ग्रामीण डाक सेवक भर्ती निकाली जाती है। वर्ष 2021 -2022 के लिए भी 2357 पदों पर रिक्तियां निकाली गयी थी और इन पदों पर आवेदन मांगे गए थे। सभी योग्य उम्मीदवारों ने इन पदों पर आवेदन किया था जिसके बाद सभी अब West Bengal GDS Result की प्रतीक्षा में है। भारतीय डाक सेवा द्वारा इंडिया पोस्ट डाक सर्कल का परिणाम जल्द ही घोषित किये जाने की उम्मीद है। वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट (West Bengal GDS Result 2022) कभी भी आ सकता है।

West Bengal GDS Result 2022: वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, ऐसे होगा डाउनलोड

वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी

वेस्ट बंगाल डाक विभाग द्वारा West Bengal GDS Result 2022 जल्द ही जारी किया जा सकता है। सभी उम्मीदवार जिन्होंने वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन किया था , वो अब जल्द ही मेरिट सूची में अपना नाम देख सकेंगे। आप की जानकारी के लिए बता दें की इन पदों हेतु जो चयनित उम्मीदवार होंगे उनकी कटऑफ के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। बता दें की West Bengal GDS मेरिट लिस्ट सभी उम्मीदवारों के 10 वीं के अंकों के आधार पर तय की जाएगी। इस के बाद सभी चयनित उम्मीदवारों को अपने दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

आप को बता दें की निर्धारित कट ऑफ के आधार पर तैयार की जाने वाली मेरिट सूची अलग अलग श्रेणी / वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अलग अलग तय की जाएगी। जिसके बाद चयनित उम्मीदवार अपने दस्तावेजों के सत्यापन हेतु जा सजते हैं। सत्यापन प्रक्रिया के बाद चयनित और योग्य उम्मीदवारों को पोस्ट या ईमेल के जरिये उनकी नियुक्ति हेतु चयन सूचना भेज दी जाएगी।

West Bengal GDS Result 2022 ऐसे होगा डाउनलोड

West Bengal GDS Result 2022 की प्रतीक्षा सभी उम्मीदवार कर रहे हैं। बताते चलें की जीडीएस रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। इसलिए यहाँ हम आप को बताने जा रहे हैं की आप West Bengal GDS Result में अपना नाम मेरिट सूची में कैसे देख सकते हैं। आइये अब जानते हैं वेस्ट बंगाल ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट डाउनलोड करने की प्रक्रिया –

  • सबसे पहले भारतीय डाक सेवा के आधिकारिक पोर्टल appost.in पर जाएँ।
  • होम पेज पर आप को Results Released के सेक्शन पर जाना है।
  • अब यहाँ पर West Bengal के विकल्प पर क्लीक करना है।
  • क्लिक करते ही रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा।
  • इसे आप डाउनलोड करने के बाद प्रिंट निकलवा लें।
  • अब आप इस West Bengal GDS Result 2022/Merit लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं।

Leave a Comment