Thick Brush Stroke

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पर युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी है।

Thick Brush Stroke

पीएम मोदी 20 जनवरी 2023 को देश के युवाओं को एक बहुत बड़ी सौग़ात देने जा रहे है। जिसके अंतर्गत रोजगार मेले के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सोपेंगे।

Thick Brush Stroke

ये नियुक्तियां देश के विभिन्न मंत्रालयों में होंगी। केंद्र सरकार ने इस वर्ष देश के 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा है। पिछले वर्ष 2022 में सरकार ने 2 रोजगार मेले का आयोजन किया था

Thick Brush Stroke

जिसमें 01 लाख 46 हजार नौकरियां दी जा चुकी है। अब इस वर्ष की शुरुआत 71 हजार युवाओं को नौकरी देने से की गई है। यहाँ पर युवाओं को कई मंत्रालयों और सरकारी विभागों में नौकरी के लिए नियुक्ति पात्र दिए जाएंगे।

Thick Brush Stroke

पीएम मोदी ने देश के सभी मंत्रालयों और विभागों को इसपर काम करने का निर्देश दिया है। रोजगार मेले के तहत देश के चयनित युवाओं को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों तथा विभाग में नियुक्त किया जाएगा।

Thick Brush Stroke

प्रधानमंत्री मोदी जी इस साल की शुरुआत में ही युवाओं के लिए ‘रोजगार मेला’ शुरुआत करने जा रहे हैं। जिसमें 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा