PM Kisan 12th Installment

इस दिन आएगी पीएम किसान की 12वीं क़िस्त, जानें क्या है डेट

Arrow

जल्द ही सरकार किसानों को ख़ुशख़बरी देने जा रही है। यदि आप एक किसान है और अपनी 12वी क़िस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे है तो आपको खाते में जल्द ही क़िस्त सरकार द्वारा भेजी जाएगी।

जैसा की आप जानते है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में हर साल 6 हजार रुपये की राशि भेजी जाती है। यह योजना का लाभ केवल पंजीकृत किसानों को ही मिलता है

जिसमे हर चार महीने के अंतर में 2-2 हजार रुपये की क़िस्त किसानों को मिलती है। अभी तक किसानों को सरकार द्वारा 11वी क़िस्त के रूप में कुल 18 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी गयी है

आवेदक किसान सरकार द्वारा भेजी किस्तों को अपने मोबाइल व कंप्यूटर के माध्यम से आसानी से देख सकेंगे इसके लिए उन्हें इधर-उधर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

कब मिलेगी किसानों को 12वीं क़िस्त

सरकार द्वारा जल्द ही किसान भाइयों के खाते में अक्टूबर या नवम्बर  के महीने में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 11वी क़िस्त भेज दी जाएगी।

12 वीं क़िस्त के रूप में किसानों के बैंक खाते में कुल मिलकर 2 हजार रुपये की राशि प्रदान करेगी। देश के 11 करोड़ 37 लाख किसान नागरिक अभी तक योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है।

नागरिक हमारे द्वारा दिए गए लिखे गए आर्टिकल के माध्यम से पीएम किसान 12 वीं क़िस्त की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

पीएम किसान 12 वी क़िस्त स्टेटस कैसे चेक करें?

– पहले पीएम किसान निधि की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा। – फार्मर कार्नर पर जाकर बेनेफिशरी स्टेटस पर क्लिक करना होगा।