किसान सम्मान निधि योजना खाता आधार से लिंक कराना लाभार्थियों को बहुत ज़रूरी है । इस  योजना के अंतर्गत किसानो को 6000 रूपये मिलने हैं। 

इसमे 4 महीने में 1 बारी में 2000 रूपये आयेंगे जो लाभार्थी थे उनकी पीएम किसान योजना एक बार क़िस्त के लिए आधार को वैकल्पिक बनाया गया था।

जिन किसानों ने इस योजना के तहत आवेदक किया है और वह यह धनराशि प्राप्त करना चाहते है तो उन्हें अपने बैंक खाते को आधार से लिंक कराना होगा ।

यदि आपका आधार नंबर आपके बैंक अकाउंट से लिंक नहीं हुआ है तो आपको  पीएम किसान योजना की दूसरी कोई क़िस्त नही  मिल पायेगी ।

इस योजना के तहत जिन छोटे और सीमांत किसानो के पास 2 हेक्टेयर तक की खेती योग्य भूमि है वह इस योजना का लाभ उठा सकते है ।

किसान सम्मान निधि योजना खाता आधार से लिंक करने के लिए लाभार्थी को अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर बैंक शाखा में जाना होगा । जहा आपने अपना बैंक अकाउंट खुलवाया है ।

बैंक शाखा में  जाकर अपने बैंक अकाउंट आधार से लिंक करवाने को कहें और  आधार कार्ड की फोटो कॉपी पर अपने हस्ताक्षर करके उस कर्मचारी को देदें  वह आपके  खाते को आधार से लिंक कर देगा। 

ऐसे किसान जिनके पास नेट बैंकिंग की सुविधा उपलब्ध है वह ऑनलाइन तरीके से भी अपना बैंक अकाउंट आधार से लिंक करवा सकते है। 

इसके लिए लाभार्थियों को बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है । जिस बैंक में आपका बैंक अकाउंट है अगर आपका नेट बैंकिंग एक्टिव है तो अपना नेट बैंकिंग लॉग इन करना होगा ।

लॉगिन के बाद  आपको इनफार्मेशन & सर्विस का विकल्प दिखाई देगा। उसमे आपको update aadhar number पर क्लिक करना होगा ।इसके पश्चात्  आपको अपना आधार नंबर डालना है ।

अब अपना खाता नंबर तथा मोबाइल नंबर डालना है और फिर  आपका आधार नंबर बैंक से लिंक हो जायेगा इसके बाद आपके रजिस्टर्ड नम्बर पर  मैसेज आ जायेगा।