WBJEE Admit Card 2022: इस दिन होगा जारी पश्चिम बंगाल जेईई मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, देखें लेटेस्ट अपडेट

WBJEE Admit Card 2022: जो भी उम्मीदवार वेस्ट बंगाल JEE मैन्स 2022 परीक्षा का इंतजार कर रहे है उन्हें यह सूचित किया जाता है कि वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड (पश्चिम बंगाल सयुंक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड) द्वारा WBJEE 2022 की परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किये जायेंगे इसके लिए बोर्ड द्वारा एक प्रेस भी रिलीज़ की गयी है। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवाएं जायेंगे। जिन भी उम्मीदवारों ने परीक्षा का आवेदन फॉर्म भरा था वह अपने मोबाइल व कंप्यूटर के माध्यम से WBJEE Admit Card आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। चलिए जानते है इससे जुडी अन्य जानकारियों को।

इस तारीख तक हो सकती है परीक्षा

WBJEE बोर्ड द्वारा परीक्षा की तारीख में संशोधन किया है। खबरों के मुताबित यह बताया गया है कि ममता बनर्जी द्वारा WBJEE की नयी तारीख की घोषणा की गयी है। JEE मैन्स की यह परीक्षा पहले 23 अप्रैल 2022 को आयोजित की गयी थी लेकिन किसी कारणों के चलते इसे आगे बढ़ा दिया। जिसके बाद आप यह परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी। यह प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

इस दिन होगा एडमिट कार्ड जारी

उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 18 अप्रैल को जारी किया जायेगा जो कि 25 अप्रैल तक ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी रहेगा। जिसके बाद कैंडिडेट्स ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर अपना WBJEE Admit Card आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार को यह सलाह दी जाती है कि वह समय से पहले अपना एडमिट कार्ड निकाल लें।

बता दें, कि WBJEE की परीक्षा की तिथि में संशोधित किया गया है तो संभावना यह भी जताई जा रही है कि इसके लिए नया शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

क्यों कराई जाती है यह परीक्षा

WBJEE मैन्स 2022 एक स्टेट लेवल एंट्रेंस एग्जाम है। JEE एग्जाम में फिजिक्स, मैथ्स और केमिस्ट्री सब्जेक्ट शामिल है। परीक्षा में हर साल पश्चिम बंगाल के सरकारी व सेल्फ फाइनेंसड कॉलेजेस द्वारा ऑफर किये गए UG कोर्स जैसे: इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, फार्मेसी एंड आर्किटेक्चर प्रोग्राम्स में एडमिशन पाने के लिए बोर्ड द्वारा यह परीक्षा आयोजित करवाई जाती है।

ऐसे करें WBJEE Admit Card 2022 डाउनलोड

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  wbjeeb.nic.in पर जाएं।
  • यहाँ एके सामने होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर आप WBJEE आवेदन संख्या पर पासवर्ड को भर कर लॉगिन प्रक्रिया को पूरा करें।
  • इसके बाद आप स्पेसिफाइड लिंक पर क्लिक करें।
  • और WBJEE एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाने के बाद इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

बता दें, जिन उम्मीदवारों ने WBJEE का आवेदन फॉर्म भरा होगा उन्ही के एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment