Uttarakhand Sarkari Naukri :- हेल्थ वर्कर के पदों पर बम्पर भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

Uttarakhand Sarkari Naukri : यदि आप भी उत्तराखंड में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आप के लिए एक अच्छी खबर है। आप को बता दें कि उत्तराखंड में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (Uttarakhand Health & Family Welfare Department) महिला स्वास्थ्यकर्ता के पदों (UKMSSB Female Health Worker Recruitment 2022) पर भर्तियां निकाली हैं। और इन पदों पर आवेदन मांगे हैं। आप को सूचित कर दें की इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 मार्च 2022 से शुरू की जा चुकी है। इसलिए यदि आप भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर दें। महिला स्वास्थ्यकर्मी के पदों पर आवेदन करने के लिए आप को आधिकारिक वेबसाइट  ukmssb.org पर जाना होगा। जहाँ आप ऑनलाइन माध्यम से अपना फॉर्म भरके आवेदन जमा कर सकते हैं।

Uttarakhand Sarkari Naukri

उत्तराखंड में महिला स्वास्थ्यकर्मी ( Female Health Workers ) के पदों पर भर्तियां निकली हैं। जो भी महिलाएं उत्तराखंड के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में निकली इन रिक्तियों पर आवेदन करना चाहती हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित कर दें की इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 13 अप्रैल , 2022 है। इसलिए सभी उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर लें। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड, (Uttarakhand Medical Services Selection Board) UKMSSB द्वारा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 824 पदों पर भर्ती की जाएगी। कृपया ध्यान रखें कि आप को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा।

(JSY) जननी सुरक्षा योजना 2022: ऑनलाइन आवेदन

कौन कौन कर सकता है आवेदन ?

शैक्षिक योग्यता : महिला स्वास्थ्यकर्ता के पदों (UKMSSB Female Health Worker Recruitment 2022) के पदों पर आवेदन करने के लिए सिर्फ महिलाएं ही पात्र होंगी। इसमें आवेदन करने के लिए आवेदिका ने इंडियन नर्सिंग काउंसिल, नई दिल्ली द्वारा निर्धारित शैक्षिक योग्यता के अनुसार बेसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण कोर्स किया हो। इसमें 6 माह का प्रसव प्रशिक्षण सम्मिलित है। इसके अतिरिक्त आवेदिका उत्तराखंड नर्सेज एंड मिडवाइव्स कौंसिल में सम्यक रूप से पंजीकृत हों।

आयु सीमा : आवेदन करने वाली महिला की उम्र 1 जुलाई 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। इस के साथ अधिकतम आयु सीमा 42 निर्धारित की गयी है।

रिक्तियों का विवरण

महिला स्वास्थ्यकर्मी के पदों के कुल 824 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती होने पर आप को हर माह 21,700 से लेकर 69,100 रूपए हर माह वेतन दिया जाएगा। कुल पदों में से 133 पदों पर अनुसूचित जाती , 48 पदों पर अनुसूचित जनजाति , 55 पदों पर अन्य पिछड़ा वर्ग , आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 55 पद और और सामन्य वर्ग के लोगों के लिए 533 पदों को निर्धारित किया गया है।

Leave a Comment