उत्तराखंड कौन बनेगा मुख्यमंत्री: जानिए किन-किन नामों पर हो रही चर्चा, फिर से धामी या कोई और

Uttarakhand New CM: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। इस चुनाव में भाजपा ने मुख्यमंत्री ने पुष्कर सिंह धामी के चेहरे के साथ चुनाव लड़ा था। लेकिन मुख्यमंत्री के पार्टी को जीत दिलाने के बावजूद अपनी विधानसभा सीट पर हार जाने से पार्टी में दुविधा का माहौल हो चूका है। चर्चा शुरू हो चुकी है की अब मुख्यमंत्री पद का अगला दावेदार कौन होगा। किसे पार्टी मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करेगी ?

उत्तराखंड कौन बनेगा मुख्यमंत्री

चर्चाओं का बाजार गर्म है और लोग उत्तराखंड कौन बनेगा मुख्यमंत्री को लेकर अपनी अपनी राय रख रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है की चुनाव हारने के बाद भी पुष्कर सिंह धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वहीँ कुछ लोगों का ये मानना भी है कि अगले मुख्यमंत्री के तौर पर श्रीनगर सीट से विधायक धन सिंह रावत (निवर्तमान मंत्री) , राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री रहे डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक व इस के अतिरिक्त मंत्री रहे सतपाल महाराज के भी अगले सीएम बनने की अटकले तेज हो रही है।

केंद्रीय नेतृत्व का होगा निर्णय

अगला मुख्यमंत्री (Uttarakhand New CM) कौन बनेगा के सवाल पर भाजपा पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने बताया की ये फैसला केंद्रीय नेतृत्व द्वारा किया जाएगा । वहीँ इस बारे में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है की भारतीय जनता पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और विधायक दल अपना नेता चुनेगा। इसलिए अभी इस बारे में कुछ कहना जल्दी होगा।

बता दें की मुख्यमंत्री पदभार एक बार फिर से पुष्कर सिंह धामी को दिया जा सकता है। जिसके पीछे ये तर्क हो सकता है की चुनाव के समय उनके पास अपनी विधानसभा सीट पर ध्यान देने का पर्याप्त समय नहीं था। क्यूंकि उन्हें पूरे प्रदेश में प्रचार करना था। इसके अतिरिक्त पश्चिम बंगाल में विस का चुनाव हारी ममता बनर्जी का भी उदाहरन दिया जा सकता है जो स्वयं हारी लेकिन उनकी पार्टी जीत गयी।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment