Uttar Pradesh Election 2022: खुशखबरी! यूपी में फिर से आएगी पुरानी पेंशन योजना, अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान

Uttar Pradesh Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने स्तर पर जनता का साथ पाने का प्रयास कर रही हैं। बात करें सपा पार्टी की तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ा एलान कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से अखिलेश यादव ने कहा की यदि उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वो पुरानी पेंशन व्यवस्था (Old Pension Scheme) को वापस लागू कर देंगे। जिस का फायदा सभी आंदोलन कर रहे सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा। बता दें की उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक चुनाव आयोजित कराये जाएंगे। जिन्हे 7 चरणों में पूरा किया जाएगा। इसका परिणाम अन्य राज्यों के साथ 10 मार्च को जारी किया जाएगा।

Uttar Pradesh Election 2022

Uttar Pradesh Election 2022

आएगी पुरानी पेंशन योजना

उत्तर प्रदेश में लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से अखिलेश यादव ने कहा की उत्तर प्रदेश में सामजवादी पार्टी की सरकार यदि सत्ता में आती है 2005 से पहले वाली पुरानी पेंशन स्कीम को एक बार फिर से बहाल करेंगे। जिससे राज्य के 12 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने ये भी कहा की इसके लिए कर्मचारियों और इकोनॉमिक एक्सपर्ट्स से बात कर ली है और इस के लिए फंड्स की व्यवस्था भी कर ली जाएगी।

Uttar Pradesh Election 2022 अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान

अखिलेश यादव ने न सिर्फ पुरानी सरकारी पेंशन बहाल करने की बात कही बल्कि उन्होंने समाजवादी पार्टी पेंशन भी फिर से शुरू करने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया की वो पार्टी के सत्ता में आते ही ओल्ड पेंशन स्कीम की शुरुआत करेंगे। इस के साथ ही समाजवादी पार्टी पेंशन के तहत जरूरतमंद परिवारों को मिलने वाली पेंशन को भी फिर से शुरू करेंगे। आप की जानकारी के लिए बता दें कि पिछली बार सपा सरकार जब सत्ता में थी तब इस पेंशन योजना में जरुरतमंद परिवारों को 6000 रूपए दिए जाते थे। इस बार अखिलेश यादव ने कहा की ये धनराशि इस बार बढ़ाकर 18 हजार रूपए हर साल कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

Leave a Comment