UPTET Result 2022 Live Update: आज किसी भी टाइम आ सकता है यूपी टेट का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

UPTET Result 2022 Live Update: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा ,UPTET का रिजल्ट आज शाम को जारी हो सकता है। यूपीटीईटी परीक्षा में उपस्थित होने सभी उम्मीदवार परीक्षा परिणाम का लम्बे समय से इन्तजार कर रहे है। विधानसभा चुनाव के चलते UPTET Result 2022 जारी करने में देरी हुई है। ऐसे में यह उम्मीद लगायी जा रही की आज शाम को यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम को जारी किया जा सकता है। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार updeled.gov.in आधिकारिक वेबसाइट में अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

यूपीटीईटी का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर एवं जन्मतिथि की मदद से अपना UPTET Result चेक करना होगा।

आज किसी भी टाइम आ सकता है यूपीटीईटी का रिजल्ट (UPTET Result 2022 Live Update)

UPTET Result 2022 आज शाम को किसी भी समय आधिकारिक वेबसाइट में जारी किया जा सकता है। यूपीटीईटी 23 जनवरी 2022 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार updeled.gov.in की ऑफिसियल वेबसाइट से अपने लॉगइन क्रेडेंशियल से UPTET परीक्षा परिणाम को चेक कर सकते है। उम्मीदवारों को यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन मोड में ही चेक करना होगा।

23 जनवरी को हुई UPTET परीक्षा में 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों के द्वारा यूपीटीईटी की परीक्षा में शामिल हुए थे। यह परीक्षा राज्य में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के अनुसार विभिन्न केन्द्रो में आयोजित की गयी। जिसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए कुल 10 लाख 73 हजार 302 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए। इसी के साथ उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 7 लाख 48 हजार 810 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। यूपीटीईटी आंसर की जारी करने के बाद अब जल्द ही उम्मीदवारों के लिए वेबसाइट में रिजल्ट जारी किया जायेगा। उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए सलाह दी जाती है की वह आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहे।

यूपीटीईटी का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

  • उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए updeled.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट के होम पेज में NOTIFICATIONS के सेक्शन में ‘यूपीटीईटी 2022 रिजल्ट’ के लिंक में क्लिक करें।
  • नए पेज में UPTET परिणाम देखने के लिए लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट के ऑप्शन में क्लिक करें।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन में UPTET Result 2022 से संबंधित सभी विवरण खुलकर आएगा।
  • अब रिजल्ट पीडीऍफ़ को आप डाउनलोड कर इसका प्रिंट ले सकते है।

यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम 25 फ़रवरी को जारी होना था ,लेकिन राज्य में विधानसभा चुनाव के चलते UPTET रिजल्ट आने में देरी हो गयी। चुनाव रिजल्ट घोषित होने के बाद अब जल्द ही उम्मीदवारों के लिए परीक्षा परिणाम वेबसाइट में जारी कर दिया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दी गयी जानकारी के अनुसार UPTET रिजल्ट को आज जारी किया जा सकता है। हालाँकि परीक्षा परिणाम जारी करने से संबंधी किसी तरह की घोषणा अभी विभाग द्वारा नहीं की गयी है।

यदि आज यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया जाता है तो इसी सप्ताह के भीतर बोर्ड के द्वारा यह परीक्षा परिणाम जारी किया जायेगा।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment