UPTET Exam: देखें अब कब होगी यूपी टीईटी की परीक्षा, जानें क्या है डेट

UPTET Exam 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 UPTET परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को होना था। लेकिन पेपर लीक होने के कारण यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द कर दी गयी है। इस परीक्षा के संबंध में यूपी के डीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार जी ने यह जानकारी दी है की परीक्षा का आयोजन अब अगले माह किया जायेगा। हालंकि परीक्षा तिथि से संबंधी अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन जल्द ही UPTET परीक्षा हेतु तिथि निर्धारित की जाएगी। वाट्सअप पर यूपी टीईटी परीक्षा पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया।

यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द

UPTET Exam का आयोजन उम्मीदवारों के लिए दो शिफ्टों के अंतर्गत किया जा रहा था ,लेकिन पेपर लीक होने के कारण परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दोनों पाली में आयोजित होने वाली परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। पहली पाली में होने वाली परीक्षा 10 से 12:30 के बीच होनी थी ,इसी के साथ द्वितीय पाली में होने वाली परीक्षा 2:30 से 5 बजे के मध्य में आयोजित होने वाली थी। प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर एवं द्वितीय पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के आयोजन के लिए समय निर्धारित किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पेपर रात को वायरल हुआ था। जिसमें ग्रुप बनाकर परीक्षा की तैयारी कराई जा रही थी ,गाजियाबाद मेरठ ,वेस्ट यूपी समेत सभी क्षेत्रों में UPTET Exam पेपर वायरल हुआ है। यूपी एसटीएफ के पास इस तरीके का वायरल पेपर पहुंचने के बाद इस मुद्दे पर तुरंत जांच के निर्देश दिये गये है। इस मामले में यूपी सरकार के द्वारा दोषियों को चिन्हित कर उनपे तुरंत कारवाही करने के आदेश दिए गए है।

UPTET Exam 2021 देखें अब कब होगी परीक्षा

यूपी के डीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के द्वारा यूपी टीईटी की परीक्षा के आयोजन से संबंधी यह जानकारी दी गयी है की अब उम्मीदवारों के लिए इस परीक्षा का आयोजन दिसंबर माह में किया जायेगा। हालाँकि परीक्षा तिथि पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जल्द ही UPTET परीक्षा तिथि हेतु निर्णय लिया जायेगा।

सीएम योगी के माध्यम से यूपी टीईटी परीक्षा पेपर लीक होने के संबंध में यह निर्देश दिए गए है की पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया जाये। पेपर लीक कराने के मामले में दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा इसके सतह ही इस एक्ट के अनुसार उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment