UPTET Exam New Date: यूपी टीईटी परीक्षा की नई डेट घोषित, अब इस दिन होगी परीक्षा

UPTET Exam 2021 New Date: कई मीडिया चैनल पर यूपीटीईटी पेपर लीक होने की खबर तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि कुछ खबरों में यह भी बताया जा रहा है कि यूपी टीईटी परीक्षा 26 दिसंबर 2021 को कराई जाएंगी। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस विषय में यूपी सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं सुनाया है और न ही यूपीटीईटी परक्षा की नई तिथि के बारे में कोई सूचना जारी की है। क्या है UPTET Exam 2021 से जुडी पूरी जानकारी जानिए आगे दी गयी सूचनाओं को पढ़कर –

कितने उम्मीदवारों ने किया था आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दें यूपी टीईटी परीक्षा 2021 के लिए 13 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। हालांकि की कुछ जानकारी के अनुसार – मथुरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद से ही व्हाट्सप्प ग्रुप के जरिये पेपर लीक कराया गया था। हालांकि योगी सरकार ने उम्मीदवारों के साथ न्याय करने की बात कही है। और साथ ही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा को केवल एक माह के भीतर आयोजित कराने की भी बात कही गई है। सभी उम्मीदवार UPTET Exam 2021 के लिए नई परीक्षा तिथि का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जानकारी के ले लिए बता दें जल्द ही UPTET Exam 2021 की नई डेट जारी की जाएगी।

क्या कहा सरकार ने

यूपीटीईटी (उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया केलिन UPTET Exam 2021 को लेकर राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि – परीक्षार्थियों के साथ हम न्याय करेंगे। यूपीटीईटी की परीक्षाओं का आयोजन एक माह के भीतर आयोजित कराई जाएँगी।’ हालांकि अभी तक यूपी टीईटी परीक्षा के लिए कोई नई तिथि जारी नहीं की गई है। जल्द ही UPTET Exam 2021 नई डेट जारी की जाने की संभावना है।

दोबारा परीक्षा के लिए नहीं देना होगा आवेदन शुल्क

प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने कहा कि शासन की ओर से परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए दोनों पाली की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है। जानकारी के लिए बता दें यूपी टीईटी की परीक्षा फिर से देने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन नहीं करना पड़ेगा और न ही कोई आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। यूपीटीईटी की परीक्षा का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा उठाया जाएगा। हालांकि पेपर कैसे और कहाँ से लीक हुआ, इसकी पूरी जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही पेपर लीक करने वाले आरोपियों को पकड़ा जायेगा। हालांकि अभी तक पेपर लीक कराने में शामिल 35 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment