UPTET New Admit Card: यूपी टीईटी के नए एडमिट कार्ड जल्दी ही जारी हो सकते हैं, जानें परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट

UPTET 2021 New Admit Card– उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किये जायेंगे। जिन उम्मीदवारों के द्वारा UPTET परीक्षा हेतु आवेदन किया गया है वह ऑनलाइन मोड में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। updeled.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड उपलब्ध किया जायेगा। सूत्रों के मुताबिक इस परीक्षा के मामले यह जानकारी दी गयी है की परीक्षा का आयोजन उम्मीदवारों एक लिए 22 जनवरी 2022 को किया जायेगा। परीक्षा के कुछ समय पहले ही उम्मीदवारों के लिए UPTET परीक्षा एडमिट कार्ड को जारी किया जायेगा। हालाँकि यूपी टीईटी परीक्षा आयोजन करने को लेकर अभी किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की गयी है।

UPTET 2021 New Admit Card

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा नए एडमिट कार्ड को जल्द ही जारी किया जायेगा। हालाँकि विभाग के माध्यम से अभी तक UPTET परीक्षा को लेकर कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इस परीक्षा का आयोजन उम्मीदवारों के लिए जनवरी माह में किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस परीक्षा को लेकर नियामक प्राधिकारी ने सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है अब सरकार के द्वारा जल्द ही परीक्षा के आयोजन हेतु मंजूरी प्रदान की जाएगी। यूपी टीईटी परीक्षा तिथि जारी होते ही परीक्षा के कुछ समय पहले आधिकारिक वेबसाइट में परीक्षा एडमिट कार्ड को जारी किया जायेगा।

यूपी टीईटी के नए एडमिट कार्ड जल्दी ही जारी हो सकते हैं, जानें परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट

UPTET परीक्षा को लेकर यह खबर सामने आ रही है की जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा हेतु सभी विद्यार्थियों के लिए नए एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। खबरों के अनुसार यह कहा जा रहा है की परीक्षा आयोजन हेतु प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट करवाने और परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में समय लग रहा है,जिस कारण से परीक्षा आयोजित करने में देरी हो रही है। इसके साथ ही यह जानकारी भी प्राप्त हुई है की परीक्षा केंद्रों के पुनःनिर्माण में 15 प्रतिशत तक की कमी भी आ सकती है। इस परीक्षा को लेकर सरकार के द्वारा सभी कलेक्टरो को आदेश दिया गया है की वह अपने लेवल पर सभी केन्द्रो का परिक्षण करें।

UP टीईटी परीक्षा

यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन पहले 28 नवंबर 2021 को किया जा रहा था। लेकिन पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इस परीक्षा के संबंध में अभी परीक्षा तिथि को लेकर कोई घोषणा नहीं की गयी है लेकिन जल्द ही कैंडिडेट के लिए UPTET परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में किया जा सकता है। नई परीक्षा तिथि घोषित होते ही सभी पात्र कैंडिडेट के लिए नए सिरे से एडमिट कार्ड वेबसाइट में जारी कर दिए जायेंगे। UPTET परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवार updeled.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड में दिए गए दिशा-निर्देशों के आधार पर सभी उम्मीदवारों को UPTET परीक्षा हेतु केंद्रों में उपस्थित होना होगा।

PM Kisan Yajana e-KYC: आज तक करा लें ये काम वरना नहीं आएंगे 2000 रुपये, जल्दी करें

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment