UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: इंतजार खत्म! यूपी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, बंपर पदों पर होगी भर्तियां

UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: यूपी लेखपाल भर्ती हेतु प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों का इंतज़ार अब खत्म हुआ। सभी युवाओं के लिए अच्छी खबर है. लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी अधिसूचना के अनुसार वर्ष 2022 में UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022 के तहत बंपर पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। बता दें की इस बार यूपीपीएससी लेखपाल भर्ती के माध्यम से 8085 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहें वो आधिकारिक वेबसाइट  upsssc.gov.in के माध्यम से इस अधिसूचना को देख सकते हैं।

UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: इंतजार खत्म! यूपी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, बंपर पदों पर होगी भर्तियां
UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: इंतजार खत्म! यूपी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, बंपर पदों पर होगी भर्तियां

यूपी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022 के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप को बता दें जो भी इच्छुक उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 7 जनवरी 2022 से हो जाएगी। आवेदन हेतु अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 को निर्धारित की गयी है। कृपया ध्यान दें की फीस भरने की अंतिम तिथि भी 28 जनवरी ही होगी। हालाँकि विलम्ब से फीस भरने के लिए भी अतिरिक्त 7 दिन यानी 4 फ़रवरी 2022 तक का समय दिया जाएगा। इसी अवधी में उम्मीदवार अपने आवेदन में कुछ जानकारियों को संशोधित भी कर सकता है।

UPSSSC Lekhpal Recruitment में बंपर पदों पर होगी भर्तियां

यूपी लेखपाल भर्ती / UPSSSC Lekhpal Recruitment में बम्पर पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। लेखपाल भर्ती नोटिफिकेशन 2022 (Lekhpal Recruitment 2022 notification) के अनुसार कुल  8085 रिक्‍त‍ियों पर भर्ती की जाएगी। इस में केटेगरी के आधार पर सीट वितरित की गयी है। आप की जानकारी के लिए बता दें की 3271 सीटें सामान्य वर्ग (अनारक्षित श्रेणी ) के उम्मीदवारों के लिए है। वहीँ अनुसचित जाती के लिए 1690 पद , अनुसूची जनजाति 152 , अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2174 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए (EWS) के लिए 798 पदों को निर्धारित किया गया है।

कौन कर सकता है लेखपाल भर्ती आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें की इन पदों पर वही उम्म्मीद्वार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने इस से पहले UPSSSC प्रारंभिक योग्‍यता परीक्षा- PET 2021 दी है। जिन परीक्षार्थियों का इस परीक्षा में चयन हो गया है वही आवेदक इसकी मेंन्स की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय उम्मीदवारों को अपना  पीईटी स्कोर कार्ड से संबंधित जानकारी भी प्रस्तुत करनी होगी। जानकारी के लिए बता दें की वो उम्मीदवार पीईटी 2021 परिणाम के संबंध में जांच के दायरे में रखे गए हैं वो आवेदक भी इस में आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं यूपीपीएससी लेखपाल भर्ती आवेदन

  • सबसे पहले आप को upsssc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।
  • सबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप को PET रजिस्‍ट्रेशन और रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करके लॉगिन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी
  • एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा जिसमें पूछी गयी सभी जानकारी भरें।
  • संबंधित दस्तावेजों को अपलोड करें।
  • इसके बाद सभी जानकारी सबमिट कर दें।
  • अब अंत में प्रिंटआउट निकाल लें।

नोट : आवेदन हेतु संबंधित लिंक 7 जनवरी 2022 से एक्टिव किया जाएगा।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment