UPSSSC JE Admit Card 2022: इस दिन तक आ सकता है यूपीएसएसएससी जेई का एडमिट कार्ड, ऐसे होगा डाउनलोड

UPSSSC JE Admit Card 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जूनियर इंजीनियरिंग के पदों पर 2018 में कुल 1477 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसमे भर्ती परीक्षा के लिए लाखों उम्मीदवारों द्वारा सफलतापूर्वक द्वारा आवेदन किया गया था, UPSSSC के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उत्तर प्रदेश जूनियर इंजीनियरिंग भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन 03 अप्रैल 2022 को किया जाना है, जिसके काफी समय से पोस्टपोंड होने के बाद से अब उम्मीदवार इसके एडमिट कार्ड के जारी होने का काफी समय से इंतज़ार कर रहे हैं। आयोग द्वारा इस परीक्षा के एडमिट कार्ड को जल्द ही जारी किया जाएगा, जिसे उम्मीदवार आसानी से इसकी इसकी आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस दिन तक आ सकता है यूपीएसएसएससी जेई का एडमिट कार्ड

यूपीएसएसएससी जेई परीक्षा को भर्ती के आयोजन की तिथि जारी होने के बाद से उम्मीदवारों को इस परीक्षा के एडमिट कार्ड के जारी होने का इंतज़ार बना हुआ है। इस परीक्षा को लेकर पहले भी कई बार परीक्षा के पोस्टपोंड होने से उम्मीदवारों काफी परेशान हैं, आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट पर पहले परीक्षा के एडमिट कार्ड के जनवरी में जारी होने की बात कही गई थी, जिसके बाद चुनावों के चलते परीक्षा के स्थगित होने के बाद इसके आयोजन की तिथि को बढाकर 3 अप्रैल कर दिया गया है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन द्वारा परीक्षा की नई तिथि के जारी होने के बाद से ही एडमिट कार्ड की जारी होने की उम्मीद 21 मार्च 2022 को जताई जा रही थी, लेकिन एडमिट कार्ड को जारी ना होने के चलते अब यह माना जा रहा है, की 02 अप्रैल से पहले मार्च के आखरी हफ्ते तक एडमिट कार्ड कभी भी जारी किया जा सकता है, जिसे उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा से पहले अवश्य डाउनलोड कर लें और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिसियल नोटिफिकेशन की जाँच करते रहें।

UPSSSC JE Admit Card 2022 ऐसे करें डाउनलोड

यूपीएसएसएससी जेई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार यहाँ बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • सबसे पहले उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएँ।
  • अब आपको वेबसाइट के पेज पर UPSSSC JE Admit Card 2022 Download के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।
  • जिसे आप आसानी से अडनलोड कर इसका प्रिंटआउट निकलवा सकेंगे।

ऐसी ही सरकारी और गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment