UPRVUNL Recruitment 2022: यूपी विद्युत उत्पादन निगम में कई पदों पर आई बम्पर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

UPRVUNL Recruitment 2022: यदि आप भी उत्तर प्रदेश राज्य से है और नौकरी की तलाश में तो आप सभी के बहुत ही ख़ुशी की खबर है। जी हां, उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत् उत्पादन निगम लिमिटेड (भारतीय बिजली विभाग) द्वारा कई पदों के लिए भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर इंजीनियर, लैब अस्टिस्टैंट आदि अन्य कई पदों के लिए कुल 134 भर्तियों को जारी किया गया है। जो भी इच्छुक उमीदवार इन भर्तियों हेतु आवेदन करना चाहते है और इनकी जानकारी प्राप्त करना चाहते है वह विद्युत् उत्पादन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी अधिसूचना को पढ़ सकते है।

UPRVUNL Recruitment 2022: इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

बता दें भर्ती हेतु आवेदन प्रकिया 28 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी। उम्मीदवार अपने मोबाइल व कंप्यूटर के जरिये ऑनलाइन माध्यम से अपनी योग्यता अनुसार भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तारिक 27 फरवरी 2022 निर्धारित की गयी है। जो भी उम्मीदवार निर्धारित समय से पहले आवेदन फॉर्म भर लेंगे उन्ही के फॉर्म स्वीकार किये जायेंगे। जो आवेदक फॉर्म भरेंगे उन्हें आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख 29 फरवरी 2022 तक होगी। कैंडिडेट्स को 1180 शुल्क भरना होगा साथ ही SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 826 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

जानिए किन पदों पर होगी UPRVUNL Recruitment/भर्ती

यूपी बिजली विभाग द्वारा इन सभी पदों के लिए भर्तियां निकाली गयी है। जिसमे जूनियर असिस्टेंट (ट्रेनी) के लिए – 82 पद, असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए- 21 पद, केमिस्ट ग्रेड II- 14 पद, लैब असिस्टेंट के लिए – 17 पद हेतु भर्ती जारी की गयी है।

ये है UPRVUNL Recruitment 2022 की योग्यता

  • जो भी उम्मीदवार UPRVUNL Recruitment- जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करेंगे उन उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी (विश्वविद्यालय) से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना आवश्यक है।
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.कॉम की डिग्री होनी जरुरी है।
  • केमिस्ट ग्रेड II के लिए जिन उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री सब्जेक्ट से एमएससी की डिग्री होगी वही इसका आवेदन कर सकते है।
  • इसके साथ ही लैब असिस्टेंट की भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से केमिस्ट्री में 12वी के साथ डिग्री होनी चाहिए।

क्या है आयु सीमा

  • आवेदक की उम्र 18 से 40 साल होनी जरुरी है तभी इन भर्तियों का आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।
  • उम्मीदवार की आयु की कैलकुलेशन (गणना) 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी।
  • SC/ST केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अधिक उम्र में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

इस तरह होगा चयन

उम्मीदवारों का UPRVUNL Recruitment 2022 में चयन CBT यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर किया जायेगा। जो भी उम्मीदवार इसमें पास हो जायेगा उसके पास उसे डॉक्यूमेंट वेरीफाई करने के लिए बुलाया जायेगा। जिसके बाद उसे भर्ती हेतु नियुक्त कर दिया जायेगा।

UPRVUNL Recruitment: जानते है सैलरी डिटेल्स

विभाग द्वारा जूनियर असिस्टेंट पद के लिए – 44,900 रुपये सैलरी, असिस्टेंट अकाउंटेंट हेतु- 29,800 रुपये, केमिस्ट ग्रेड II के लिए – 36,800 और लैब असिस्टेंट के लिए – 27,200 रुपये सैलरी निर्धारित की गयी है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment