UP Sarkari Naukari: यूपी सीएम हेल्पलाइन के लिए आई भर्ती, 12वीं पास जल्दी करें आवेदन

UP Sarkari Naukari : उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। यदि आप भी सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आप के लिए ये एक बेहतरीन अवसर है। आप को बता दें कि ये भर्ती यूपी सीएम हेल्पलाइन के लिए आई है। इसमें सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो 12 वीं पास हैं वो आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को इसमें (UP Sarkari Naukari) आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश सेवायोजन के आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद वे अपनी ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

UP Sarkari Naukari

आप की जानकारी के लिए बता दें कि सेवायोजन विभाग की और से 10 मई 2022 को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सभी उत्तर प्रदेश के रोजगार विभाग में पंजीकृत बेरोजगार युवा भाग ले सकते हैं। यदि आप भी 12 वीं पास हैं तो आप भी इसमें भाग ले सकते हैं। बता दें कि इसमें (यूपी सीएम हेल्पलाइन भर्ती ) 18 से 29 वर्ष की आयु वाले युवाओं की भर्ती की जाएगी। इन पदों – यूपी सीएम हेल्पलाइन भर्ती – पर कुल 400 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में पहले उम्मीदवारों को 6 माह के लिए ट्रेनिंग पर रखा जाएगा। ट्रेनिंग के दौरान सभी उम्मीदवारों को 6000 रूपए प्रदान किये जाएंगे।

इसलिए यदि आप भी इसकी योग्यता पूरी करते हैं तो आप भी अपना पंजीकरण संबंधित वेबसाइट पर कर सकते हैं। इसके बाद 10 मई को आयोजित किये जाने वाले रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। आप की जानकारी के लिए बता दें की सरकार ने ये निर्णय लिया है की 70 फ़ीसदी संविदा भर्ती सेवायोजन विभाग और 30 फ़ीसदी भर्ती विभाग से किया जाएगा।

UP Sarkari Naukari: यूपी में आने वाली है सरकारी नौकरियों की बाढ़, 58000 बैंकिंग सखी और 2100 वीडियो पर होगी भर्ती

ये हैं योग्यताएं

  • अभ्यर्थी कम से कम 12 वीं पास होना चाहिए।
  • आवेदक की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 29 वर्ष होनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी और कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लें रोजगार मेले की जानकारी

यदि आप भी यूपी सीएम हेल्पलाइन भर्ती (UP Sarkari Naukari) के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप को सेवायोजन विभाग या एम्प्लॉयमेंट कार्यालय में पंजीकृत होना आवश्यक है। आप की जानकारी के लिए बता दें की यदि आप अभी भी पंजीकृत नहीं हैं तो जल्द से जल्द ऑनलाइन माध्यम से भी अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके लिए आप को sewayojan.up.nic.in पर जाकर अपना पंजीकरण करवाना होगा। इस के बाद आप रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। साथ ही इस मेले के बारे में आप सभी जानकारी भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जान सकते हैं।

UP TGT PGT Recruitment 2022: यूपीएसईएसएसबी 4700 पदों पर कराएगा टीजीटी-पीजीटी भर्ती, जानें प्रक्रिया

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment