UP Police SI Recruitment : बोर्ड ने निरस्त किये 2426 आवेदन फॉर्म, ऐसे देखें पूरी लिस्ट

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोनत्ति बोर्ड लखनऊ के माध्यम से अभी हाल ही में 92 सौ से अधिक SI के पदों के लिए भर्ती जारी की गयी थी। जिसमें हजारों संख्या में उम्मीदवार के द्वारा आवेदन किया गया था। बोर्ड के माध्यम से आवेदन किये गए 2426 उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को निरस्त किया गया है। आवेदन निरस्त से संबंधी सूचना को बोर्ड के माध्यम से Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board (uppbpb.gov.in) की वेबसाइट में जारी किया गया है। जारी किए गए इस नोटिस में बोर्ड के द्वारा कैंडिडेट्स के लिए 3 सूची तैयार की गयी है। यदि आपके द्वारा भी यूपी पुलिस एसआई के पद हेतु आवेदन किया गया है तो आप जारी की गयी लिस्ट के माध्यम से निरस्त किये हुए आवेदन पत्रों की जांच कर सकते है।

यूपी पुलिस एसआई भर्ती निरस्त आवेदन फॉर्म के संबंध में जारी लिस्ट

बोर्ड के माध्यम से इस भर्ती के संबंध में तीन सूची जारी की गयी है।

  • प्रथम सूची में ऐसे 453 कैंडिडेट्स के नाम शामिल किये गए है जिनके नाम सामान होने की स्थिति में बोर्ड के माध्यम से उनकी जांच पड़ताल की गयी है। जांच सफल होने के उपरान्त उन्हें लिखित परीक्षा हेतु सम्मिलित करने के लिए परीक्षा तिथि व जनपद आवंटित किये जा रहे है।
  • दूसरी लिस्ट में 2408 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है ,जिनके द्वारा एक से अधिक आवेदन किये गए थे लेकिन बोर्ड के माध्यम से उनके आखिरी आवेदन को स्वीकार कर लिया गया है। और उन्हें भी लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति प्रदान की गयी है।
  • तीसरी सूची में 2426 ऐसे कैंडिडेट की सूची तैयार की गयी जिनके आवेदन फॉर्म को बोर्ड के माध्यम से निरस्त कर दिया गया है। इन उम्मीदवारों के माध्यम से भी एक से अधिक आवेदन किये गए थे लेकिन बोर्ड की संतुष्टि न होने के कारण आवेदन निरस्त कर दिए गए।

बोर्ड ने निरस्त किये 2426 आवेदन फॉर्म, ऐसे देखें पूरी लिस्ट

UP Police SI Recruitment हेतु आवेदन किये गए 2426 उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म को निरस्त कर दिया गया है। निरस्त की गयी सूची की जांच कैंडिडेट ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते है।

  • कैंसिल किये गए आवेदन फॉर्म की लिस्ट देखने हेतु (uppbpb.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट में जाने के बाद होम पेज में नोटिफिकेशन लिस्ट दिखाई देगी।
  • इस लिस्ट में कैंडिडेट को 3- अन्तिम आवेदन स्वीकृत करने के पश्चात् ऐसे 2426 शेष अभ्यर्थियों की सूची जिनके 01 से अधिक आवेदन होने पर बोर्ड द्वारा विचारोपरान्त उनका आवेदन निरस्त किया जाता है। के लिंक में क्लिक करें।
  • नए पेज में निरस्त किये गए आवेदन फॉर्म से संबंधी कैंडिडेट के नाम की पीडीऍफ़ लिस्ट खुलकर आएगी।
  • इस लिस्ट में उम्मीदवार अपना नाम चेक कर सकते है की उनके आवेदन फॉर्म निरस्त किये गए है या नहीं।

UP Police SI Recruitment Exam

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को अलग-अलग शिफ्टों के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है। इस भर्ती परीक्षा हेतु चरणों के आधार पर बोर्ड के माध्यम से परीक्षा तिथि निर्धारित की गयी है। जिसमें प्रथम चरण की परीक्षा के लिए 14 से 17 नवंबर की तिथि निर्धारित की गयी है ,दूसरे चरण की परीक्षा हेतु 20 से 25 नवंबर निर्धारित की गयी है। एवं तीसरे चरण हेतु 27 नवंबर से 2 दिसम्बर की तिथि तय की गयी है।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment