UP Police SI Admit Card 2021: यूपी पुलिस एसआई परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UP Police SI Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों के द्वारा SI के पद हेतु आवेदन किया गया है वह ऑनलाइन मोड में यूपी पुलिस एसआई परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। उम्मीदवार UTTAR PRADESH POLICE RECRUITMENT AND PROMOTION BOARD (uppbpb.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे अपने एडमिट कार्ड को प्राप्त कर सकते है। यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड डाउनलोड प्रक्रिया को नीचे साझा किया गया है, नीचे दी गयी प्रक्रिया के आधार पर उम्मीदवार चेक कर सकते है की किस प्रकार पोर्टल के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

यूपी पुलिस एसआई परीक्षा एडमिट कार्ड

UP Police SI Admit Card को सभी उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सभी उम्मीदवार अपने एसआई एडमिट कार्ड को ऑनलाइन मोड में (uppbpb.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। पुलिस एसआई परीक्षा हेतु राज्य में बड़ी संख्या में आवेदन किया गया है। यदि आपके द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु प्रयास किया जा रहा है लेकिन एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो रहा तो इस स्थिति में उम्मीदवार को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। वेबसाइट में ट्रैफिक होने के कारण यह समस्या उत्पन्न हो सकती है। कैंडिडेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पुनः प्रयास कर सकते है।

कैंडिडेट के लिए पुलिस एसआई की परीक्षा 12 नवंबर से 2 दिसम्बर 2021 तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 15 केंद्रों में प्रतिदिन के अनुसार तीन शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार को परीक्षा केंद्रों में निर्धारित समय से के आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र में उपस्थित होना अनिवार्य है।

UP Police SI Admit Card 2021 ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश पुलिस SI एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

  • यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए uppbpb.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट में जाने के पश्चात होम पेज में UP Police SI Admit Card 2021 के लिंक में क्लिक करें।
  • लिंक में क्लिक करने के पश्चात नए पेज में कैंडिडेट को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ़ बर्थ दर्ज करनी होगी।
  • और Submit ऑप्शन में क्लिक करना होगा।
  • इसके पश्चात कैंडिडेट के सामने एडमिट कार्ड खुलकर आएगा।
  • एडमिट को डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट लेकर परीक्षा तक इसे सुरक्षित रखे।
  • इस तरह से यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड को उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते है।

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment