UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022: यूपी में डाटा एंट्री ऑपरेटर के 2783 पदों पर आई भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022 : यदि आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आप के लिए महत्वपूर्ण है। आप की जानकारी के बता दें कि पंचायती राज विभाग में अनेक पदों पर जल्द ही भर्तियां निकाली जाने वाली हैं। ये भर्तियां पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों पर निकलेंगी। बहुत जल्द इन पदों पर भर्ती हेतु आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर अधिसूचना (Official Notification ) जारी की जाएगी। आप को बता दें कि पंचायती राज विभाग में कुल 2783 संबंधित पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जो भी इच्छुक और योग्य उमीदवार इन पदों (UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022) पर आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जल्द आवेदन कर सकेंगे।

UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) बम्पर भर्तियां आयी हैं। इन पदों पर कोई भी स्थानीय योग्य युवा जिन्होंने 12 वीं पास किया हो वो आवेदन कर सकते हैं। आप की जानकारी के लिए बता दें की इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 18 मई 2022 से शुरू होगी। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहें वो आवेदन की अंतिम तिथि 03 जून 2022 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। कृपया सभी उम्मीदवार ध्यान दें की डीईओ के पदों पर ऑफलाइन मोड में ही आवेदन किये जा सकेंगे। इस के लिए सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबिस्ते पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा।

कौन कौन कर सकता है आवेदन ?

इच्छुक उमीदवार UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment में आवेदन करना चाहते हैं तो उन्हें ये योग्यता शर्तें पूरी करनी होंगी –

  • किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास की हो।
  • उत्तर प्रदेश का मूल निवासी हो।
  • जिस ग्राम पंचायत के लिए आवेदन कर रहे हों , उसी ग्राम पंचायत के रहने वाले हों।
  • उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक ही होनी चाहिए।
  • आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र में छूट प्रदान की जाएगी।

UP Police FIR Status: यूपी पुलिस एफआईआर स्टेटस ऑनलाइन चेक करें, ये है प्रक्रिया

ऐसे करें UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment आवेदन

सभी उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाना होगा। इन पदों पर ऑफलाइन माध्यम से आवेदन होगा। इसलिए सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन पत्र को पूरा भरने के साथ ही उन्हें सभी आवश्यक दस्तावेज भी साथ में संलग्न करने होंगे। इसके बाद आवेदन पत्र को संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय / विकास खंड कार्यालय / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा कराना होगा। जिस के बाद उनका आवेदन पूर्ण होगा।

UP Panchayatiraj Sahayak DEO Recruitment : चयन प्रक्रिया

आप की जानकारी के लिए बता दें की इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार का इंटरव्यू या परीक्षा नहीं देनी होगी। सभी उम्मीदवारों द्वारा आवेदन पत्र संबंधित कार्यालय में जमा करने के पश्चात उनके 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। ये मेरिट सूची संभावित तौर से 18 जून से 25 जून 2022 के बीच जारी की जा सकती है। इसके बाद 26 जून से लेकर 28 जून 2022 तक नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा सकता है।

यूपी ओबीसी प्रमाण पत्र आवेदन प्रक्रिया: UP OBC Caste Certificate अप्लाई ऑनलाइन

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment