Uttar Pradesh: यूपी में सरकार ने खत्म की वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था, बस इन लोगों को मिलेगी छूट

देश भर में कोरोना वायरस के चलते बहुत से बदलाव किये गए। देश की सभी राज्य सरकारों ने कोरोना संक्रमण और अधिक ना फैलने के लिए लॉक डाउन, कुर्फे आदि जैसी पाबंदियों को लगा दिया था और साथ ही सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की परमिशन दे दी थी, लेकिन आपको बता उत्तर प्रदेश राज्य में कोरोना संक्रमण के कम होते मामले दिखाई देने की वजह से यूपी सरकार ने एक बहुत ही बड़ा फैसला लेने का एलान किया है। चलिए जानते है क्या है फैसला

कोरोना के चलते यूपी राज्य में अभी तक कर्मचरियों की उपस्थिति को लेकर 50% का नियम जारी किया गया था यानी केवल 50% ही कर्मचरियों कार्यालय आकर काम कर सकते थे, परन्तु अब सभी कर्मचरियों को अपनी अपनी ड्यूटी पर या कार्यालय पर वापस आना होगा। राज्य के चीफ सेक्रेटरी ने इन आदेशों को जारी किया है।

सरकार ने खत्म की वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था

जैसा की आप जानते ही है कोरोना केसेस में धीरे-धीरे घटोती होती दिखाई दे रही है इसी के चलते यूपी राज्य की सरकार ने कर्मचारियों को वापस ऑफिस बुलाने के आदेश को जारी किया है। बात दें, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह आदेश मंगलवार के दिन जारी किये गए। मंगलवार के दिन चीफ सेक्रेटरी (मुख्य सचिव) दुर्गाशंकर मिश्र की ओर से कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को खत्म करने की जानकारी दी है।

बता देते है 13 जनवरी को यह आदेश दिए गए थे कि ग्रुप बी, सी, डी के 50% एम्प्लाइज को कार्यालय आना पड़ेगा और 50% एम्प्लाइज को घर से काम करना होगा। जिससे ऑफिस में ज्यादा भीड़ भाड़ ना हो सके और कोरोना के मामले ज्यादा ना बढ़ सके।

केवल इन्हे मिलेगी छूट वर्क फॉर्म होम की

उत्तर प्रदेश सरकार के नए फैसले के अनुसार केवल राज्य में जितनी भी गर्भवती महिलाएं है या विकलांग कर्मचारी है उन्ही को कार्यालय में उपस्थित होने से छूट प्रदान की जाएगी। आदेशों के अनुसार इन कर्मचरियों को अपने मोबाइल फ़ोन हमेसा चालु रखने होंगे क्यूंकि जरुरत पढ़ने पर कभी भी इन्हे कार्यालय बुलाया जा सकता है।

यूपी राज्य में आये कोरोना के इतने मामले

आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि राज्य में कोरोना मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली है। जी हां, हाल में अभी यूपी राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए मामले नियंत्रण में है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के नए केसेस 11,583 आये है, जिससे राज्य में एक्टिव केसेस 86 हजार पार पहुँच चुकी है। बता दें, इनमे से कही लोग कोरोना से रिकवर भी होते जा रहे है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment