UP Free Laptop Yojana Update: इस महीने में नही मिलेगा फ्री लैपटॉप, देखें क्या है नई अपडेट

UP Free Laptop Yojana Update: उत्तर प्रदेश सरकार के माध्यम से राज्य के मेधावी स्टूडेंट्स को फ्री लैपटॉप वितरण करने हेतु नवंबर माह के अंत तक मुफ्त लैपटॉप योजना के वितरण प्रक्रिया को शुरू करने की बात कही गयी थी। लेकिन समय से पात्र स्टूडेंट्स की सूची तैयार न होने के कारण छात्राओं को योजना के अंतर्गत दिसंबर माह तक फ्री लैपटॉप योजना का लाभ मिलेगा। यूपी फ्री लैपटॉप योजना सूची तैयार होने के बाद ही इसका लाभ विद्यार्थियों को वितरण किया जायेगा।

UP Free Laptop Yojana Update: इस महीने में नही मिलेगा फ्री लैपटॉप, देखें क्या है नई अपडेट
UP Free Laptop Yojana Update: इस महीने में नही मिलेगा फ्री , देखें क्या है नई अपडेट

इस महीने में नही मिलेगा फ्री लैपटॉप देखें क्या है नई अपडेट

यूपी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ छात्र-छात्राओं को वितरण करने हेतु योगी सरकार के द्वारा नवंबर माह में लैपटॉप वितरण करने की घोषणा की गयी थी ,लेकिन स्टूडेंट्स की समय से इस स्कीम की वितरण प्रक्रिया हेतु सूची तैयार ना होने के कारण distribution process में अभी कुछ समय का और इन्तजार छात्र-छात्राओं को करना होगा। जल्द ही इस स्कीम का लाभ देने हेतु पात्र स्टूडेंट्स की सूचि तैयार करने के बाद लाभार्थियों को दिसंबर माह में इसका लाभ प्रदान किया जायेगा। हालाँकि योगी सरकार के माध्यम से योजना के स्टेटस से जुड़ी कोई सूचना जारी नहीं की गयी है।

UP Free Laptop Yojana Update

यूपी सरकार की इस स्कीम के अंतर्गत प्रतिभावान विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा का लाभ प्रदान करने हेतु इस स्कीम के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। स्टूडेंट्स को लैपटॉप बांटने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 6 सदस्यों की टीम को गठित किया गया है ,इस टीम के माध्यम से उन सभी शिक्षण संस्थानों की सूची को तैयार किया जा रहा है। कमेटी के माध्यम से जिन शिक्षण संस्थानों की लिस्ट तैयार की गई है उन्ही कॉलेज संस्थानों के विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ वितरण किया जायेगा।

ग्रेजुएट ,पोस्ट ग्रेजुएट वाले सभी प्रतिभावान विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ मिलेगा। यह डिजिटली शिक्षा हेतु विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक विशेष योजना योगी सरकार के द्वारा स्टूडेंट्स के लिए शुरू की गयी है। यह योजना उन सभी स्टूडेंट्स के लिए फायदेमंद है जो पारिवारिक स्थिति के कारण डिजिटल से जुड़ी सुख-सुविधाओं का लाभ प्राप्त करने में असमर्थ है।

UP Free Laptop Yojana लिस्ट तैयार होने के बाद उन्ही विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण किया जायेगा जिनका नाम सूची में नामांकित होगा। जल्द ही स्कीम का लाभ प्रदान करने हेतु सरकार के माध्यम से पात्र विद्यार्थियों की सूची को तैयार कर उन्हें योजना का लाभ दिया जायेगा।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment