UP Free Laptop Yojana Date: आज है आख़िरी दिन आवेदन करने का, जल्दी से करें आवेदन

UP Free Laptop Yojana Date: उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना में आवेदन करने से संबंधित प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आज आखिरी दिन है। जिन छात्र-छात्राओं के द्वारा अभी तक योजना के तहत आवेदन फॉर्म नहीं भरें गए वह अपने संबंधित कॉलेज संस्थानों एवं स्कूलों के माध्यम से आवेदन फॉर्म प्राप्त करके आखिरी तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। प्रतिभावान स्टूडेंट्स इस योजना के अंतर्गत मुफ्त में योगी सरकार के द्वारा दिए जाने वाले लैपटॉप वितरण का लाभ प्राप्त कर सकते है।

जिन स्टूडेंट्स के माध्यम से प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश लिया गया है या जो पहले से ही कॉलेज संस्थानों में पढ़ रहे है वह होनहार छात्र-छात्राएं योजना के तहत स्कीम में अपना पंजीकरण कर सकते है। सभी विद्यार्थियों को बता दें की यूपी फ्री लैपटॉप योजना में आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। पात्र स्टूडेंट्स समय रहते इस योजना में अपना पंजीकरण कर फ्री लैपटॉप वितरण का लाभ प्राप्त कर सकते है। एक करोड़ से अधिक विद्यार्थियों को योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जायेगा।

आज है आख़िरी दिन आवेदन करने का जल्दी से करें आवेदन

योगी सरकार के माध्यम से मेधावी विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा से जोड़ने के लिए मुफ्त लैपटॉप योजना की घोषणा की गयी है इस योजना के अंतर्गत जिन प्रतिभावान विद्यार्थियों के माध्यम से 65% अंक से अधिक अंक हासिल किये गए है उन्हें शिक्षा हेतु फ्री में लैपटॉप वितरण किया जायेगा। योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए लाभार्थी पात्र स्टूडेंट्स अपने संबंधित कॉलेज संस्थानों से योजना में आवेदन करने के लिए फॉर्म प्राप्त कर सकते है। यह आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी वाले सभी विद्यार्थियों को मुफ्त में लैपटॉप प्राप्त करने का एक अवसर योगी सरकार के द्वारा प्रदान किया गया है। मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना का लाभ प्राप्त करके छात्राओं को डिजिटल सर्विसेज से जोड़ा जायेगा जिससे कोई भी विद्यार्थी तकनीकी शिक्षा से वंचित न रह सके।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि आज है। पात्र लाभार्थी विद्यार्थी योजना हेतु केवल ऑफलाइन मोड में आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। आवेदन करने के लिए योगी सरकार के द्वारा कोई ऑनलाइन प्रक्रिया जारी नहीं की गयी है। अपने संबंधित कॉलेज संस्थानों के तहत आवेदन फॉर्म प्राप्त करके लाभार्थी विद्यार्थी योजना में आवेदन कर सकते है।

UP Free Laptop Yojana Date

जिन प्रतिभावान विद्यार्थियों के माध्यम से बारहवीं कक्षा ,ग्रेजुएशन ,पोस्ट ग्रेजुएशन ,आईटीआई ,पॉलिटेक्निक एवं अन्य प्रकार के प्रोफेशनल कोर्स में 65% अंक से अधिक अंक प्राप्त किये गए है वह मुफ्त लैपटॉप योजना में समय रहते आवेदन कर ले। नवंबर माह के अंत में सभी पात्र लाभार्थी विद्यार्थियों के लिए फ्री लैपटॉप वितरण योजना की प्रक्रिया को शुरू किया जायेगा। प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज निर्धारित की गयी है।

इस स्कीम के तहत छात्र-छात्राओं को लाभान्वित करने के लिए योगी सरकार के द्वारा 18 करोड़ रूपए का बजट निर्धारित किया गया है। योजना में पंजीकृत सभी विद्यार्थियों को स्कीम का लाभ प्राप्त होगा। यूपी सरकार की इस स्कीम के तहत सभी योग्य विद्यार्थियों को डिजिटल सेवाएं प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment