UP Female Health Worker Post: यूपी महिला हेल्थ वर्कर भर्ती परीक्षा की डेट घोषित, इस दिन होगी परीक्षा

उत्तर-प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रदेश में महिला हेल्थ वर्कर परीक्षा के लिए तिथियों की घोषणा कर दी गयी है। ऐसे में परीक्षा तिथि का इन्तजार कर रहे कैंडिडेट का इन्तजार खत्म हो गया है। जिन भी कैंडिडेट ने इन पदों के लिए आवेदन किया है वे यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा की तिथियों सम्बंधित विस्तृत जानकारी चेक कर सकते है। विभाग द्वारा जारी किये गए कार्यक्रम के अनुसार UP Female Health Worker Post Exam परीक्षा का आयोजन 8 मई 2022 को किया जायेगा ऐसे में कैंडिडडेट को अपनी तैयारियां तेज कर देनी चाहिए। आयोग द्वारा जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जाने की संभावना है।

8 मई की आयोजित होगी परीक्षा

यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा जारी किये गये आधिकारिक नोटिफिकेशन के तहत महिला हेल्थ वर्कर परीक्षा के लिए 8 मई 2022 की तिथि निर्धारित की गयी है। सभी कैंडिडेट को जल्द ही UP Female Health Worker Post Exam के लिए एडमिट कार्ड जारी करने सम्बंधित नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। आपको बता दे की इससे पहले महिला हेल्थ वर्कर परीक्षा के लिए आयोग द्वारा 6 मई की तिथि निर्धारित की गयी थी परन्तु विभाग द्वारा इसमें बदलाव किया गया है। नयी जारी तिथि के अनुसार अब परीक्षा का आयोजन 8 मई को कराया जायेगा। इसके लिए सभी कैंडिडेट को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया नोटिफिकेशन चेक करना होगा।

9212 पदों पर होनी है भर्ती

आपको बता की प्रदेश सरकार द्वारा दिसंबर माह में महिला हेल्थ वर्कर के कुल 9212 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया को 15 दिसंबर से संचालित किया गया था जिसके तहत हजारो कैंडिडेट ने आवेदन किया था। विभिन वर्गों के लिए पदों का विवरण इस प्रकार है।

  • सामान्य वर्ग (General Category):- 4865 पद
  • अनुसूचित जाति (SC):- 1346 पद
  • ईडब्ल्यूएस (EWS):-921 पद
  • अनुसूचित जनजाति (ST):- 416 पद
  • अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC):-1660 पद
  • कुल पद :-9212

इन पदों के लिए कैंडिडेट को 12 जनवरी 2022 तक आवेदन का मौका दिया गया था। पूरे राज्य से लाखो कैंडिडेट ने इन पदों के लिए आवेदन किया है।

जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

उत्तर-प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा महिला हेल्थ वर्कर परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। इस सम्बन्ध में आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा जिससे कैंडिडेट ऑनलाइन माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। कैंडिडेट को सलाह दी जाती है की वे परीक्षा सम्बंधित अपडेटस के लिए यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ को विजिट करते रहें।

Leave a Comment