UP Board Results 2022: यूपी बोर्ड के छात्रों को इस चीज के बदले मिलेंगे बोनस अंक

UP Board Results 2022 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों की चेकिंग भी अब पूरी हो चुकी है । जल्द ही अब यूपी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Results 2022) जारी किया जा सकता है। बता दें की इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से लेकर 13 अप्रैल तक किया गया था। इस बार की बोर्ड परीक्षाओं में तकरीबन 50 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। इसके लिए कुल 8873 परीक्षा केंद्र कोविड प्रोटोकॉल के पालन करते हुए बनाये गए थे।

UP Board Results 2022

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं के कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया के पूरे होने पर अब जल्द ही परीक्षा परिणामों के आने की संभावना है। आप को बता दें की इस बारे में अभी तक बोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इस संबंध में आधिकारिक जानकारी के लिए सभी विद्याथियों को सलाह दी जाती है कि वो आधिकारिक वेबसाइट  upmsp.edu.in पर नजर बनाए रखें। इस वेबसइट पर ही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

MP Board 10th, 12th Result: एमपी बोर्ड का रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, इन वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

इस बार छात्रों को मिलेंगे बोनस अंक

आप की जानकारी के लिए बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 (UP Board Exam 2022में शामिल हुए सभी विद्यार्थियों को इस बार बोनस अंक मिलेंगे। ये बोनस अंक उन्हें अच्छी हैंड राइटिंग के लिए मिलेंगे। जिन छात्रों की हैंडराइटिंग अच्छी होगी उन्हें 1 अंक बोनस दिया जाएगा। यही नहीं ये पहली बार होगा जब कॉपी चेक करने वाले एग्जामिनर छत्रों को उनकी अच्छी हैंडराइटिंग के लिए Good Handwriting का रिमार्क भी देंगे।

इसके अतरिक्त जो क्वेश्चन आउट ऑफ़ सिलेबस पाए गए थे उनके लिए भी छात्रों को बोनस अंक दिए जाएंगे। जैसे की आप को ज्ञात होगा की यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं में इस बार कई विषय में आउट ऑफ़ सिलेबस प्रश्न पूछे गए थे। ये प्रश्न उस 30 % सिलेबस पर आधारित थे जो इस बार के बोर्ड एग्जाम से बाहर कर दिया गया था। और इन्ही प्रश्नों के बदले बच्चों को बोनस अंक दिए जाएंगे।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment