UP Board Result 2022 : इस दिन आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, देखें

UP Board Result 2022 : उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र बेसब्री से UP Board Result 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। खासकर यूपी बोर्ड के 10वीं कक्षा के सभी छात्र जो इस बार परीक्षा में शामिल हुए थे , उन्हें कक्षा 10वीं के रिजल्ट जारी होने की प्रतीक्षा है। जैसे की अब 10 वीं की परीक्षा संपन्न हो चुकी है तो ऐसी उम्मीद की जा रही है की संभवतया मई में परीक्षा परिणाम की घोषणा हो सकती है। हालाँकि आप को बता दें की इस संबंध में यूपी बोर्ड द्वारा अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है।

UP Board Result 2022

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा का आयोजन प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा किया जाता है। जैसा की आप जानते हैं की इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया गया है। जो कि पिछले 2 सालों से कोविड के बढ़ते संक्रमण के चलते नहीं किया गया था। बता दें की पिछले दो सालों से सभी छात्रों को उनके पुराने रिकार्ड्स के बेस पर प्रमोट किया जा रहा था या फिर ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा का आयोजन किया गया था। लेकिन इस बार कोरोना के संक्रमण में आयी कमी को देखते हुए बोर्ड ने पहले की तरह ही सामान्य रूप से ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन कराया है।

DIOS Brijesh Mishra: तो यह व्यक्ति कराता था यूपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, इतनी सम्पति का है मालिक

आप को बता दें की इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं इस बार कुछ देर से संपन्न करायी गयी हैं। प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव के चलते बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल पीछे चला गया। हालाँकि अब जबकि कक्षा 10 वीं की परीक्षा संपन्न हो चुकी हैं तो ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मई में रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

यूपी बोर्ड रिजल्ट बिना देरी होगा जारी

उत्तर प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट (UP Board 10th 12th Result 2022) मई में जारी हो सकता है। मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट बिना किसी देरी के मई में संभावित तौर पर जारी कर दिया जाएगा। बताते चलें की यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा 12 अप्रैल 2022 तक खत्म हो जाएगी। जैसे की इस साल यूपी बोर्ड की इंग्लिश की परीक्षा कुछ जिलों में पेपर लीक होने के चलते स्थगित कर दी गयी थी , जिसे अब नए शेड्यूल के अनुसार 13 या 14 अप्रैल तक संपन्न कराया जा सकता है। और फिर अगले माह तक इसका रिजल्ट भी जारी किया जा सकता है।

सभी विद्यार्थियों को सूचित कर दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट को आधिकारिक वेबिस्ते पर देखने के लिए सभी विद्यार्थियों को अपने स्कूल कोड और रोल नंबर की आवश्यकता होगी।

Leave a Comment