UP Board 10th Time Table 2022: यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा की डेट घोषित, इस दिन से होगी परीक्षा

UP Board 10th Time Table 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् के माध्यम से 10 वीं बोर्ड परीक्षा हेतु तैयारी कर ली गयी है। जल्द ही बोर्ड के माध्यम से विद्यार्थियों के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की जाएगी। यूपी दसवीं बोर्ड परीक्षा को लेकर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के द्वारा परीक्षा को लेकर कुछ जानकारी दी गयी है। उनके द्वारा कहा गया है परीक्षा संभावित रूप से अप्रैल माह से शुरू की जा सकती है। हालाँकि इसके लिए बोर्ड के द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है लेकिन जल्द ही बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए upmsp.edu.in की ऑफिसियल वेबसाइट में नोटिस जारी किया जायेगा।

UP Board 10th Time Table 2022

यूपी 10th बोर्ड एक्साम के लिए जल्द ही यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट में परीक्षाओं को लेकर नोटिस जारी किया जायेगा। मार्च माह में राज्य में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। जिसके परिणाम स्वरुप यह स्पष्ट तौर से साफ़ हो गया है की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में ही शुरू किये जायेंगे। हालाँकि औपचारिक रूप से परीक्षा के लिए कोई डेटशीट जारी नहीं की गयी है।

यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा की डेट घोषित, इस दिन से होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश राज्य में विधान सभा चुनाव आयोजित होने के कारण डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के द्वारा बोर्ड परीक्षा की संभावित तिथि की घोषणा की गयी है। विधान सभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के तहत 24 अप्रैल 2022 से बोर्ड परीक्षाओं को शुरू करने की उम्मीद है। विद्यार्थियों के लिए एक्साम डेट शीट को बोर्ड के द्वारा तभी जारी किया जायेगा जब राज्य में विधान सभा चुनाव की तिथि की घोषणा की जाएगी। इसी के साथ प्री बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन विधान सभा चुनाव के शुरू होने से पहले ही किया जायेगा। संभावित तिथि के आधार पर बोर्ड परीक्षाओं को 16 से 18 दिन के भीतर ही दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

आवेदन करने की तिथि

यूपी बोर्ड के माध्यम से वर्ष 2022 की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को और आगे बढ़ा दिया गया है सभी विद्यार्थी 15 दिसंबर 2021 तक बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपना पंजीकरण कर सकते है। जिन छात्र-छात्राओं के द्वारा अभी तक बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया है वह अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर बोर्ड परीक्षाओं में उपस्थित हो सकते है।

UP Scholarship: इस दिन आएगा 9वीं और 10वीं के छात्रों के एकाउंट में पैसे, ऐसे होगा चेक

ऐसी ही और भी सरकारी और गैर सरकारी योजनाओं की ज्यादा जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क जरूर करें।

Leave a Comment