टीना डाबी जीवन परिचय, उम्र, दूसरी शादी, बॉयफ्रेंड फोटो

टीना डाबी जीवन परिचय: टीना डाबी 2015 बैच की आईएएस टॉपर है। यह पहली रैंक हासिल करने वाली अनुसूचित जाति (एसटी ) महिला है। उनका एक आईएएस ऑफिसर बनने का सपना था इसीलिए उन्होंने स्नातक के पहले वर्ष में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। आईएएस बनी Tina Dabi ने अपने मेहनत के दम पर दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। वर्ष 2015 में इन्होने Indian Administrative Service में टॉप किया था। उस समय इनकी आयु मात्र 21 वर्ष थी। अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी Tina Dabi काफी सुर्ख़ियों में रहती है तो आइये जानते है इनसे जुड़ी जानकारी को विस्तार रूप से की इनका जन्म कब और कहाँ हुआ था।

(आईएएस) टीना डाबी का जन्म

Tina Dabi का जन्म मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में 9 नवंबर 1993 को हुआ था। वह एक मध्यम वर्गीय एससी हिन्दू परिवार से बिलोंग करती है। Tina Dabi का जन्म एमपी भोपाल शहर में हुआ लेकिन जब वह सातवीं कक्षा में अध्यनरत थी तब उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया था। वर्तमान समय में टीना डाबी की आयु 28 वर्ष है।

Tina Dabi के माता-पिता दोनों ने यूपीएससी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज IAS की परीक्षा पास की थी। उनके पिता जसवंत सिंह डाबी BSNL के जरनल मैनेजर है। उनकी माता माँ हिमानी डाबी जी एक पूर्व Indian Engineering Service (IAS) अधिकारी है। टीना डाबी की एक छोटी बहन है जिनका नाम रिया डाबी है।

आईएएस टीना डाबी ने प्रदीप गावंडे से की सगाई
आईएएस टीना डाबी ने प्रदीप गावंडे से की सगाई

IAS टॉपर टीना डाबी मैरिज लाइफ

आईएएस टॉपर Tina Dabi अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चाओं में रहती है। टीना ने अपने बैच के साथी आईएएस अतहर आमिर खान के साथ 2 साल तक डेट करने के बाद 20 मार्च 2018 को कोर्ट मैरिज कर ली थी। लेकिन इनका वैवाहिक जीवन सफल ना रहने के कारण वर्ष 2021 में इनका डिवोर्स हो गया।

टीना डाबी की दूसरी शादी

आईएएस अधिकारी Tina Dabi अपनी अपनी दूसरी शादी को लेकर एक बार फिर से चर्चाओं में है। आईएएस अतहर आमिर खान से तलाक के बाद वह अपनी लाइफ में एक नया अध्याय शुरू करने जा रही है। हाल ही में उनकी सगाई 2013 बैच के आईएएस डॉ प्रदीप गावंडे के साथ हुई है। डॉ प्रदीप गावंडे इनसे 13 साल बड़े है। सगाई की घोषणा दोनों ने अपने सोशल मिडिया पेज के माध्यम से की है इनकी सगाई राजस्थान के जयपुर शहर में हुई। सगाई करने के बाद जल्द ही Tina Dabi सगाई के बंधन में बंधने जा रही है।

टीना डाबी बॉयफ्रेंड
टीना डाबी का बॉयफ्रेंड

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिली जानकारी के आधार पर Tina Dabi और IAS प्रदीप गवंडे 22 अप्रैल 2022 को शादी करने जा रहे है।

Leave a Comment