The Kashmir Files: कश्मीर पर बनी इस फिल्म को सरकार ने किया टैक्स फ्री, जानें क्या है वजह

The Kashmir Files: 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनकी हत्याओं की सच्ची कहानी पर आधारित “द कश्मीर फाइल्स ” फिल्म बनायी गयी है। इस फिल्म हेतु हरियाणा सरकार के द्वारा अगले 6 महीनों तक टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। यानि की अब 6 माह तक सिनेमाघरों में दर्शको से स्टेट जीएसटी वसूल नहीं किया जायेगा। कश्मीरी पंडितो के दर्द पर बनी यह फिल्म The Kashmir Files के लिए हरियाणा सरकार के द्वारा टैक्स फ्री करने का ऐलान किया गया है।

90 के दशक में कश्मीर में हुए पंडितो के साथ हुए अत्याचार पर यह फिल्म आधारित है। Haryana government ने फिल्म रिलीज के पहले ही दिन इसे टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। इस मामले में हरियाणा सरकार के अंतर्गत एक आदेश जारी किया है। राज्‍य के सभी सिनेमाघरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍स हरियाणा सरकार ने इसे जीएसटी मुक्त कर दिया है। Haryana Excise and Taxation Department ने इस मामले को लेकर आदेश जारी किया है।

The Kashmir Files कश्मीर पर बनी इस फिल्म को सरकार ने किया टैक्स फ्री

द कश्मीर फाइल्स’ एक कहानी है, जो 1990 में कश्मीरी पंडित समुदाय के नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कारों पर आधारित है। 11 मार्च को यह फिल्म सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। कश्मीरी हिंदुओं के दर्द और पीड़ा को पूरी तरह से इस फिल्म में दर्शाया गया है की उनके साथ 90 के दशक में क्या अत्याचार किये गए थे। एक सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म को हरियाणा सरकार के माध्यम से टैक्स फ्री करने की घोषणा की है।

The Kashmir Files में किरदार निभाने वाले मुख्य अभिनेता है ,मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, अनुपम खेर, पुनीत इस्सर, मृणाल कुलकर्णी, अतुल श्रीवास्तव और पृथ्वीराज सरनाइक जैसे अभिनेताओं ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है।

इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री के द्वारा लिखित एवं निर्देशित किया गया है। इस फिल्म को शुरू करने के लिए 26 जनवरी 2022 को दुनिया भर में रिलीज करने के लिए प्रसारित किया गया था। लेकिन ओमीक्रॉन के चलते इसे गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज नहीं किया गया। अंत में इस मूवी को 11 मार्च 2022 को रिलीज किया गया ,हरियाणा और मध्य प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। दर्शको को फिल्म देखने के लिए अब अगले 6 महीनो तक सिनेमाघरों में जीएसटी टैक्स देने की जरूरत नहीं है।

बड़ी खबर! अब पेट्रोल पंप पर भी मिलेगीं दवा, इस कंपनी ने किया करार

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment