SSC MTS Tier 1 Result 2021: एमटीएस टियर 1 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, जानें संभावित तिथि

SSC MTS Tier 1 Result 2021: एसएससी एमटीएस टियर 1 की परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे उनके लिए जल्द ही परीक्षा परिणाम जारी किया जायेगा। सभी उम्मीदवारों के लिए रिजल्ट ऑनलाइन मोड में जारी किया जायेगा। उम्मीदवार अपने परीक्षा परिणाम को ssc.nic.in पोर्टल के माध्यम से चेक कर सकते है। एमटीएस टियर 1 की परीक्षा 5 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच में आयोजित की गयी थी। यह मल्टी टास्किंग स्टाफ MTS भर्ती प्रक्रिया का पहला चरण था। जल्द ही टियर-2 परीक्षा में उपस्थित होने वाली उम्मीदवारों के एमटीएस टियर 1 रिजल्ट को जारी किया जायेगा।

SSC MTS Tier 1 Result 2021

SSC MTS Tier 1 की परीक्षा में शामिल हुए सभी उम्मीदवारों के लिए जल्द ही परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बोर्ड के माध्यम से कभी भी परिणाम की तिथि जारी की जा सकती है। इस वर्ष एसएससी एमटीएस परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक आवेदन किये गए थे। दिसंबर माह तक सभी कैंडिडेट के लिए परीक्षा परिणाम जारी किये जायेंगे।

एसएससी एमटीएस टियर 1 में सफल होने वाले सभी कैंडिडेट को टियर 2 परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पात्र माना जायेगा। टियर 2 परीक्षा में उपस्थित होने के बाद भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। इसके बाद रिक्त पदों के लिए कैंडिडेट को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जायेगा।

एमटीएस टियर 1 रिजल्ट जल्द ही होगा जारी, जानें संभावित तिथि

STAFF SELECTION COMMISSION बोर्ड के माध्यम से उन सभी कैंडिडेट के लिए MTS टियर 1 परीक्षा परिणाम जारी किया जायेगा। रिजल्ट जारी होने की संभावित तिथि दिसंबर माह है। दिसंबर माह के अंत में कभी भी कैंडिडेट के लिए टियर 1 परीक्षा परिणाम को जारी किया जा सकता है। मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों में भर्ती होने के लिए टियर 1 परीक्षा में क्वालीफाई हुए कैंडिडेट के लिए टियर-2 परीक्षा का आयोजन किया जायेगा।

इसके बाद कैंडिडेट को डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। कर्मचारी चयन आयोग योग्यता के अनुसार उम्मीदवारों का चयन एमटीएस के पदों के लिए करेगा। MTS पद हेतु उम्मीदवारों को टियर 1 और टियर 2 के रूप में होने वाली दोनों परीक्षाओं में क्वालीफाई होना आवश्यक है।

एसएससी एमटीएस टियर 1 रिजल्ट ऐसे चेक करें

SSC MTS Tier 1 Result को कैंडिडेट ऑनलाइन के तहत चेक कर सकते है।

  • एसएससी एमटीएस टियर 1 रिजल्ट चेक करने के लिए ssc.nic.in की ऑफिसियल वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट के होम पेज में Result विकल्प में क्लिक करें।
  • अगले पेज में SSC MTS Tier 1 Result 2021 के लिंक में क्लिक करें।
  • अब एसएससी एमटीएस टियर-1 परीक्षा परिणाम पीडीऍफ़ खुलकर आएगी।
  • इस पीडीऍफ़ लिस्ट में कैंडिडेट अपना नाम रोल नंबर चेक कर सकते है।

SSC CGL Exam 2021: खुशखबरी! 1 लाख पदों के लिए आई भर्ती, जाने क्या है योग्यता

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment