SPGI Recruitment 2022: एसपीजीआई में बहुत सारे पदों पर आई बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SPGI Recruitment 2022: यदि आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आप के लिए काम की है। आप को बता दें की पीजीआई लखनऊ में मेडिकल फील्ड में बहुत से पदों में वैकेंसी आयी है। कुल पदों की संख्या 454 है। बताते चलें की एसपीजीआई (संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस), लखनऊ द्वारा विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गयी हैं जिनमे से मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट, सिस्टर ग्रेड 2, टेक्निशियन, और जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के कुल 454 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। SPGI Recruitment 2022 की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी गयी है। जो भी युवा इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हों वो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

SPGI Recruitment 2022 आवेदन प्रक्रिया 29 मार्च से शुरू

सभी उम्मीदवार जो एसपीजीआई, लखनऊ में निकली विभिन्न पदों पर वैकेंसी पर आवेदन करने के इच्छुक हैं। वो आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर विजिट करके इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन सभी पदों पर निकली रिक्तियों पर आवेदन हेतु ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन स्वीकार किये जाएंगे। सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है की SPGI Recruitment 2022 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 29 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी हैं। आप इन पदों पर अपने आवेदन अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2022 तक कर सकते हैं।

शुल्क भुगतान

आवेदन हेतु उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा। जनरल वर्ग उम्मीदवारों को 1180 रूपए का आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीँ एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क की राशि 708 रूपए निर्धारित की गयी है।

SPGI Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल्स

एसपीजीआई (संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस), लखनऊ द्वारा जारी की गयी आधिकारिक अधिसूचना में दी गयी जानकारी के अनुसार कुल 454 विभिन्न पदों पर रिक्तियां आयी हैं।

  1. सिस्टर ग्रेड 2 के पदों के लिए आयी रिक्तियों की कुल संख्या 252 हैं।
  2. टेक्नीशियन के पदों के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 34 हैं।
  3. टेक्नीशियन रेडिओग्राफी के लिए 8 पदों पर रिक्तियां जारी की गयी हैं।
  4. मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट्स के लिए 137 रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली गयी है।
  5. जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट्स के लिए रिक्त पदों की संख्या 23 हैं।

योग्यता

सिस्टर ग्रेड 2 : इन पदों पर आवेदन हेतु बीएससी नर्सिंग , बीएससी नर्सिंग ऑनर्स या फिर पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी आवश्यक है ।

टेक्नीशियन पद : इन पदों पर आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों के पास 10 + 2 के साथ रेडियोग्राफी में 2 वर्षीय डिप्लोमा डिग्री होनी चाहिए।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को एसपीजीआई की आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट के option पर क्लीक करें।
  • इस के बाद ‘Recruitment Advertisement (no. I-50/A to E/ Rectt/2021-22) for the post of Sister Gd-2 and Technicians at SGPGIMS ‘ के लिंक के सामने दिए विकल्पों में से Apply Online पर क्लीक करें।
  • क्लीक करते ही अगला पेज खुलेगा। यहाँ आप को अपना पंजीकरण करना होगा।
  • इसके लिए आप New User Registration Click Here के विकल्प पर क्लीक करें।
  • अब आपके सामने पंजीकरण फॉर्म खुल जाएगा।
  • आप को यहाँ पूछी गयी सभी जानकारी भरनी होगी।
  • यहाँ आप को अपना नाम, माता – पिता का नाम, अपनी जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और जिस पोस्ट के लिए आवेदन कर रहे हैं उसका चयन करें।
  • अब कैप्चा कोड डालें और I Agree टिकमार्क करते हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

नोट : आप एक से अधिक पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें की आप द्वारा भरी जा रही प्रत्येक पोस्ट पर आवेदन हेतु आप को शुल्क भुगतान करना होगा।

Leave a Comment