SER Goods Guard Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती के 520 पदों पर आवेदन शुरू, जल्दी भरें फॉर्म

SER Goods Guard Recruitment 2022: दक्षिण पूर्व रेलवे ने गुड्स गार्ड भर्ती के 520 पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (जीडीसीई) के माध्यम से होने वाली भर्तियों पर आवेदन माँगा है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहें वो जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर रिक्तियों से सम्बन्धित अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गयी है। ये सूचना 24 नवम्बर 2021 को जारी की गयी थी। जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर भी देख सकते हैं ।

दक्षिण पूर्व रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती के 520 पदों पर आवेदन शुरू

SER Goods Guard Recruitment 2022 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आप को बता दें की इस के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे द्वारा आवेदन की मांग की गयी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर निकली रिक्तियों में आवेदन करना चाहते हैं वो अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं। आप की जानकारी के लिए बताते चलें की आवेदन प्रक्रिया 24 नवम्बर 2021 से शुरू की जा चुकी हैं। यदि आप ने अभी तक SER Goods Guard Recruitment 2022 में भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्दी कीजिये और अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर दीजिये।

SER Goods Guard Recruitment 2022

आप की जानकारी के लिए बता दें की 24 नवम्बर से दक्षिण पूर्व रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती के 520 पदों पर आवेदन शुरू हो चुके हैं। इन सभी 520 रिक्तियों में अलग अलग पद हैं जिन पर उम्मीदवारों को आवेदन करना है। आइये जानते हैं इस बारे में –

इन सभी पदों पर कुल सीट 520 हैं जिनमे से सामान्य वर्ग के लिए 277 पद हैं। एससी वर्ग के लिए 126 , एसटी वर्ग के लिए 30 पद ,और ओबीसी के लिए 87 पद हैं।

ये हैं पात्रता मानदंड

दक्षिण पूर्व रेलवे गुड्स गार्ड भर्ती के 520 पदों पर नियुक्ति हेतु आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ शैक्षिणिक और आयु संबंधित पात्रता शर्तों को पूरा करना होगा। जैसे की सभी उम्मीदवारों के पास स्नातक या समकक्ष डिग्री होनी चाइये। ये डिग्री उन्हें किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्राप्त होनी चाहिए।

जो भी उम्मीदवार SER Goods Guard Recruitment के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं उनकी आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 साल ही होनी चाइये। कृपया ध्यान दें जो भी ओबीसी वर्ग से हैं उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गयी है। वहीँ जो एससी एसटी वर्ग के लोगों के लिए अधिकतम आयु सीमा 47 वर्ष रखी गयी है।

आवश्यक दस्तावेज

ये हैं आवश्यक दस्तावेज – शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र , आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र , जाती प्रमाण पत्र , निवास प्रमाण पत्र , आयु प्रमाण पत्र और रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र।

जल्दी भरें फॉर्म, ऐसे करें आवेदन

SER Goods Guard Recruitment हेतु आवेदन करने के लिए आप को आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in या ser.indianrailways.gov.in पर जाना होगा। आप को इन भर्तियों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करना होगा। इस के लिए आप यहाँ दी गयी प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आप को GDSE से समबन्धित विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इस के बाद आप को Apply पर क्लिक करना होगा।
  • अब आवेदन पत्र में पूछी गयी सभी जानकरी भरनी होगी।
  • आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।
  • इस के बाद घोषणा पर टिक करें और पूर्वावलोकन के बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब आप सभी जानकारी चेक करने के बाद SUBMIT के बटन पर क्लिक कर दें।

दिसंबर में मिल सकती है सिलेंडर पर 700 रुपये की छूट, जल्दी उठाएं ऑफर का लाभ

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment