SBI PO Mains Result Date 2022: इस दिन जारी हो सकता है SBI PO Mains का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

SBI PO Mains Result Date 2022: जो भी उम्मीदवार SBI PO मैन्स की परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी के लिए एक विशेष खबर है। बता दें स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया जल्द ही SBI PO Mains का रिजल्ट जारी करेगा। SBI द्वारा PO मैन्स का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया जायेगा। SBI PO मैन्स की परीक्षा में वही लोग शामिल हुए होंगे जिन्होंने एसबीआई पीओ प्रीलिम्स की परीक्षा पास करी होगी। रिजल्ट जारी होने के पश्चात उम्मीदवार आसानी से अपने मोबाइल या कंप्यूटर के जरिये ऑनलाइन माध्यम से SBI PO (प्रोबेशनरी ऑफिसर) मैन्स रिजल्ट 2022 (SBI PO Mains Result) को आसानी से देख सकेंगे।

SBI PO Mains Result Date 2022: इस दिन जारी हो सकता है SBI PO Mains का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
SBI PO Mains Result Date 2022: इस दिन जारी हो सकता है SBI PO Mains का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की आवश्यकता पड़ेगी। रिजल्ट देखने के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि कैसे आप अपने रिजल्ट (SBI PO Mains Result) को चेक कर सकते है और कैसे डाउनलोड कर सकते है।

SBI PO के पदों लिए निकाली गयी भर्ती

SBI PO की परीक्षा के लिए बहुत संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने PO के खाली पदों के लिए कुल भर्तियां 2050 निकाली थी। PO पदों के प्रिलिमिनरी परीक्षा और परिणाम दोनों घोषित किये जा चुके है और 2 जनवरी 2022 को इसकी मैन्स परीक्षा भी आयोजित करा दी गयी जिसका परिणाम आना भी बाकी ही। जो बच्चे इस परीक्षा को पास कर वही आगे 3 राउंड में शामिल हो सकेंगे।

इस दिन तक हो सकता है SBI PO Mains का रिजल्ट घोषित

बता देते है, 2 जनवरी 2022 को भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने प्रिलिमिनरी परीक्षा पास करने वाले छात्रों के लिए SBI PO Mains की परीक्षा को आयोजित किया था। जिसका रिजल्ट (SBI PO Mains Result) जनवरी 2022 के आखिरी हप्ते में जारी होने की संभावना है। SBI PO के पद के लिए 3 राउंड क्लियर करने के बाद सिलेक्शन किया जाता है। जिसमे पहला राउंड प्रिलिमिनरी परीक्षा, दूसरा राउंड MAINS परीक्षा और तीसरा राउंड इंटरव्यू राउंड होता है। जो उम्मीदवार इन तीनो राउंड को पूरा पास कर लेगा उसका चयन SBI प्रोबशनरी ऑफिसर के लिए हो जायेगा।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अभी तक SBI PO मैन्स परीक्षा की आंसर की (उत्तर कुंजी) और कटऑफ लिस्ट को जारी नहीं किया है। यदि किसी तरह का नोटिफिकेशन आता है तो आपको बता दिया जायेगा।

ऐसे करें SBI PO मैन्स का रिजल्ट चेक

यदि आप भी अपना मैन्स का रिजल्ट चेक करना चाहते है तो हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • SBI PO मैन्स क रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर आपको करियर के दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन पर जाकर SBI PO भर्ती पर क्लिक करना है।
  • जिसके बाद आप PO मैन्स परीक्षा परिणाम पर क्लिक कर दें।
  • क्लिक करते ही अगले पेज पर आपको क्रेडेंशियल भरने होंगे।
  • जिसके बाद आपके सामने रिजल्ट खुल कर आजायेगा।
  • आप चाहे तो परिणाम को डाउनलोड भी कर सकते है।

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment