SBI Offer: एसबीआई के कस्टमर्स को फ्री में मिल रहा 2 लाख रुपये का फायदा! जल्दी से कर लें ये काम

SBI Offer: यह तो आप सभी जानते ही होंगे कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देश का सबसे भरोसेमंद बैंक है। देश में SBI बैंक के ग्राहकों की संख्या बहुत ही अधिक है। आज हम आपको SBI के इस ऑफर के बारे में बताने जा रहे है जो आपको बहुत ही खुश कर देगी। जी हां स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का फायदा दे रहा है। चलिए जानते है बैंक के कौन से ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा मिलेगा और क्या है यह ऑफर (SBI Offer) और इससे जुडी अन्य सभी जानकारियों को।

इस हिसाब से मिलेगा 2 लाख रुपये का कवर

SBI अपने ग्राहकों को फ्री में दो लाख रुपये का फायदा दे रहा है। लेकिन यह फायदा केवल RUPAY डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले सभी जन-धन खाताधारकों को प्रदान किया जायेगा क्यूंकि SBI की और से उनके जन-धन खाता खुलवाने पर ही इंश्योरंस की रकम तय होगी। जिसमे जिन खाताधारकों का खाता 28 अगस्त 2018 तक खोला गया है उन्हें जारी किये गए RUPAY PMJDY कार्ड पर 1 लाख रूपए का एक्सीडेंटल कवर दिया जाता है और जिन खाताधारकों का 28 अगस्त 2018 के बाद को हुए जारी कार्ड पर 2 लाख तक का मुफ्त एक्सीडेंटल कवर SBI द्वारा दिया जायेगा।

जानिए किन लोगों को मिलेगा फायदा

PMJDY एक ऐसी योजना है जिसके अंतर्गत देश के गरीब लोगों का खाता 0 बैलेंस पर बैंक, भारतीय डाक घर, और नेशनलाइस्ड बैंक में खोला जाता है। इस योजना के खाताधारकों को कई सारी सुविधाएं सरकार की तरफ से प्रदान की जाती है। KYC डाक्यूमेंट्स जमा करके कोई भी गरीब नागरिक इसमें अपना खाता खोल सकते है। यहाँ तक की कोई भी नागरिक अपना सेविंग अकाउंट (बचत खाता) को जन-धन अकाउंट में बदलवा सकता है। ग्राहकों को बैंक द्वारा RUPAY डेबिट कार्ड प्रदान किया जाता है। इस कार्ड का इस्तेमाल एक्सीडेंटल डेथ व अन्य लाभ के लिए किया जा सकता है।

कैसे मिल सकता है इस ऑफर का लाभ

जन धन खाताधारकों को RUPAY डेबिट कार्ड के माध्यम से एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरंस का लाभ तभी दिया जायेगा जब पॉलिसीहोल्डर द्वारा एक्सीडेंट की डेट से 90 दिन के अंदर इंटर बैंक या इंट्रा बैंक दोनों में से किसी भी चैनल पर कोई सक्सेसफुल फाइनेंसियल या नॉन फाइनेंसियल लेनदेन की होगी।

ऐसे उठाये ऑफर का लाभ

यदि आप भी इस ऑफर का लाभ लेना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले क्लेम फॉर्म भरना होगा। इसके लिए आप सबसे पहले अपने बैंक में जाकर क्लेम फॉर्म को प्राप्त करें। इसके साथ ही आपको असली मृत्यु प्रमाणपत्र या अटेस्टेड कॉपी, FIR की ओरिजिनल कॉपी, आधार कार्ड या कोई सर्टिफाइड कॉपी दस्तावेज के रूप में अटैच करनी होगी। साथ ही आपके पास पोस्टमार्टम रिपोर्ट और FSL रिपोर्ट भी होनी चाहिए। आपको बैंक स्टाम्प पेपर पर कार्डहोल्डर के पास RUPAY डेबिट कार्ड होने का शपथ प्रमाणपत्र भी देना जरुरी है। फॉर्म के साथ आपको नॉमिनी का नाम, बैंक डिटेल्स, पासबुक की कॉपी 90 दिन के भीतर जमा करनी होगी तभी आप इस क्लेम को ले सकेंगे।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment