SBI New FD Rates: खुशखबरी!!! एसबीआई ने बढ़ाई FD पे इंट्रेस्ट रेट, जानें नए रेट

SBI New FD Rates: एसबीआई बैंक ने अब FD पर इंट्रेस्ट रेट में बढ़ोतरी कर दी है। इस का लाभ बैंक के सभी FD में रखी गयी रकम में मिलेगा। जो भी ग्राहक अपनी FD खुलवाते हैं या फिर यदि कोई ग्राहक अपनी फिक्स्ड डिपाजिट की रकम को रिन्यू कराता है तो उन्हें भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा। आप की जानकारी के लिए बता दें की एसबीआई बैंक द्वारा FD (Fixed Deposit ) की गयी धनराशि में मिलने वाले इंट्रेस्ट रेट पर 0.10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है।

नए एफडी रेट 15 दिसंबर 2021 से प्रभावी

SBI Bank द्वारा एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। आप को बताते चले की ये बढ़ोतरी 2 करोड़ रूपए या उस से अधिक डॉमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के लिए मिलने वाले ब्याज में ही की गयी है। 2 करोड़ रूपए से कम के टर्म डिपाजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी है। इस बढ़ोतरी के साथ नए FD Rates 15 दिसंबर 2021 से लागू हो चुके हैं। जिन भी ग्राहकों ने 15 दिसंबर या उस के बाद FD की शुरुआत की है , उन सभी को नए FD Rates का लाभ प्राप्त होगा। यही नहीं जिन्होंने अपनी पुरानी FD को रिन्यू कराया है , वो सभी ग्राहक भी नए एफडी ब्याज दर के हिसाब से लाभ ले सकेंगे।

टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर 3 फीसदी एसबीआई ने बढ़ाई FD पे इंट्रेस्ट रेट

SBI Bank द्वारा FD पे इंट्रेस्ट रेट बढ़ने से अब एफडी में ज्यादा रिटर्न मिलेगा। यानी की आप को पहले से अधिक ब्याज मिलेगा जिससे FD कराना अब और भी ज्यादा फायदेमंद होगा। जानकारी के लिए बताते चलें की अब 15 दिसंबर 2021 से SBI में इस फिक्स्ड डिपाजिट में ब्याज दर की शुरुआत 3 प्रतिशत सालाना से होगी। वहीँ दूसरी ओर सीनियर सिटीजन्स के लिए बैंक द्वारा उनके टर्म डिपाजिट में 3.50 फ़ीसदी तक का ब्याज दर से शुरुआत की जाएगी। आइये अब जानते हैं विभिन्न मच्योरिटी पीरियड वाले इन टर्म डिपाजिट पर मिलने वाली नयी ब्याज दरों के बारे में –

जानें एसबीआई बैंक के नए FD रेट

एसबीआई बैंक द्वारा फिक्स्ड डिपाजिट की रकम के ब्याज दर में की गयी बढ़ोतरी के बाद आइये अब जानते हैं बढ़त रेट के बारे में –

  • 7 से 45 दिनों वाले FD पर मिलने वाले ब्याज दर में 0.10 फ़ीसदी बढ़ोतरी के बाद 3 फ़ीसदी ब्याज का प्रावधान किया गया है , जो पहले 9 .90 % था। वहीँ सीनियर सिटीजन्स के लिए 3.40 फ़ीसदी से बढ़कर 3.50 % जो चूका है।
  • 46 से 179 दिनों वाली एफडी में भी अब 3 % ब्याज सालाना मिलेगा। इसमें भी सीनियर सिटीजन को 3.40 फ़ीसदी से बढ़ाकर 3.50 फ़ीसदी तक का ब्याज प्राप्त होगा।
  • 180 से 210 दिनों की एफडी में ब्याज दर में मिलने वाली एफडी में 3 फ़ीसदी से 3.10 फ़ीसदी हो गया है। वहीँ सीनियर सिटीजन्स के लिए ब्याज दर 3.50 से बढ़कर 3.60 फ़ीसदी हो चुकी है।
  • यही ब्याज दर 211 दिनों से लेकर 1 वर्ष और 1 वर्ष से लेकर 2 वर्ष तक की अवधी के लिए भी लागू होती है। यानी की ब्याज दर में बढ़ोतरी के बाद 3 फ़ीसदी से 3.10 फ़ीसदी , और सीनियर सिटीजन्स के लिए एफडी में मिलने वाले ब्याज दर 3.50 से बढ़कर 3.60 फ़ीसदी हो चुकी है।

खुशखबरी! एसबीआई में आई बंपर भर्तियाँ, जल्दी करें आवेदन

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment