बैंक दे रहा है पैसे कमानें का शानदार मौका! बस जमा करें ये डॉक्युमेंट्स, हर महीने होगी 60 हजार रुपये की कमाई

SBI एटीएम फ्रैंचाइज़ी | SBI ATM Franchise: अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे है तो आज हम आपको बताने वाले है एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में जिसमे ना तो आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है ना ही ज्यादा निवेश करने की. इसके लिए आपके पास प्राइम लोकेशन में 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए. अगर आपके पास प्राइम लोकेशन में जगह है तो देश के सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की एटीएम फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) लेकर आप भी हर महीने 50 से 60 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते है. इसके लिए आपको अपने पास मौजूद जगह पर एसबीआई (SBI) का एटीएम लगवाना होगा और इसके लिए आपको हर ट्रांजेक्शन पर पैसे मिलेंगे. तो चलिए जानते है कैसे कर सकते है आप ये काम-

बस जमा करें ये डॉक्युमेंट्स, हर महीने होगी 60 हजार रुपये की कमाई | SBI bank earn 60000 business idea

SBI ATM Franchise: हर महीने मिलेंगे 60 रुपए

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank of India) की एटीएम फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) लेकर आप हर महीने आराम से 50,000 से 60,000 रुपए कमा सकते है. जानकरी के लिए बता दे की किसी भी बैंक द्वारा अपने एटीएम खुद नहीं लगाए जाते. इसके लिए बैंको द्वारा निजी कंपनियों को अधिकृत किया जाता है. देश में  Tata Indicash, India One ATM, और Muthoot ATM जैसी कम्पनिया बैंको से एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट लेती है और जगह-जगह लोगो की सुविधानुसार एटीएम लगाती है.

अगर आपके पास भी घर में सिर्फ 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह है तो आप भी एसबीआई की एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) हर महीने अच्छा-ख़ासा पैसा कमा सकते है. इसके लिए आपको कुछ शर्तो को पूरा करना होगा साथ ही निवेश की भी कुछ शर्तें रखी गयी है.

SBI ATM Franchise: पूरी करनी होंगी ये शर्तें

अगर आप भी एसबीआई की एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) लेने की सोच रहे है तो इसके लिए आपको इन शर्तो को पूरा करना जरुरी है.

  • आपके पास मिनिमम 50 से 80 स्क्वायर फुट का स्पेस होना चाहिए.
  • जगह का प्राइम लोकेशन के साथ ग्राउंड-फ्लोर पर होना जरुरी है.
  • इस जगह से दूसरे एटीएम (ATM) की दूरी कम से कम 100 मीटर होनी जरुरी है.
  • एटीएम की ट्रांजेक्शन क्षमता कम से कम 300 ट्रांजेक्शन पर डे होनी चाहिए.
  • एटीएम (ATM) के लिए 24 घंटे और सातों दिन पावर सप्लाई होनी चाहिए साथ ही मिनिमम 1 kW (1 किलोवाट) का बिजली कनेक्शन भी होना चाहिए.
  • यह जरूर ध्यान रखे की एटीएम (ATM) लगाने के लिए आपको सम्बंधित अथॉरिटी और आस-पास के लोगो से पहले नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (No-Objection Certificate) लेना पडेगा तभी आप अपनी जगह पर एटीएम फ्रैंचाइज़ी ले सकते है.

अगर आप Tata Indicash के माध्यम से एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) लेते है तो इसके लिए आपको 2 लाख के सिक्योरिटी डिपाजिट के साथ 3 लाख का वर्किंग कैपिटल यानी कुल 5 लाख प्रारंभिक निवेश करना होगा.

ऐसे करें एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) के लिए आवेदन

अगर आप SBI ATM Franchise के लिए आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए आपको इन दस्तावेजों की जरूरत होगी:- पहचान-पत्र (आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि), अड्रेस प्रूफ, वित्तीय दस्तावेज, GST नंबर, बैंक अकाउंट की पासबुक, मोबाइल नंबर और फोटोग्राफ

अगर आपके पास सभी दिए गए दस्तावेज है तो आप एटीएम लगाने वाली निजी कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सभी फॉर्मलिटीज पूरी करके एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) के लिए आवेदन कर सकते है. हम आपको एटीएम फ्रैंचाइज़ी प्रोवाइड करवाने वाली कुछ कंपनियों की ऑफिसियल वेबसाइट दे रहे है जिनपर जाकर आप आवेदन कर सकते है.

  • Tata Indicash – www.indicash.co.in
  • India One ATM – india1atm.in/rent-your-space
  • Muthoot ATM – www.muthootatm.com/suggest-atm.html

इसके अलावा अन्य कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन किया जा सकता है.

SBI ATM Franchise: हर महीने कमा सकते है 60 रुपए

बता दे की एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) के अंतर्गत आपको हर कैश ट्रांजैक्शन और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर क्रमशः 8 रुपए और 2 रुपए मिलते है. वही एटीएम फ्रैंचाइज़ी लेने पर सालाना आधार पर कंपनी द्वारा आपको 33-50% का रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट दिया जाता है. अगर एटीएम फ्रैंचाइज़ी (SBI ATM Franchise) के अंतर्गत लगाए एटीएम से हर दिन ढ़ाई सौ के करीब ट्रांजेक्शन होते है जिनमे कैश ट्रांजैक्शन और नॉन कैश ट्रांजैक्शन क्रमशः 65 और 35 फ़ीसदी है तो आप हर महीने 45 रुपए जबकि प्रतिदिन 500 ट्रांजेक्शन होने पर 80 से 90 हजार तक कमा सकते है.

Leave a Comment