Sarkari Naukri: 5वीं, ग्रेजुएट के लिए डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, 90000 से अधिक होगी सैलरी

Sarkari Naukri Update: सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए कोर्ट में नौकरी पाने का बेहतर अवसर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट द्वारा जारी किया गया है, जिसमे 5वीं, ग्रेजुएट युवाओं के लिए बंपर भर्तियाँ जारी की गई है। यह भर्ती कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर द्वारा स्टेनोग्राफर,असिस्टेंट ग्रेड-3 व चपड़ासी के पदों के लिए आमंत्रित की गई है। जिसमे राज्य के इच्छुक व इन पदों की योग्यताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है, जिसमे आवेदन की अंतिम तिथि से पूर्व उम्मीदवारों को आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रायपुर भर्ती 2022

जिला कोर्ट रायपुर द्वारा कोर्ट में विभिन्न पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी पदों पर बड़े पैमाने में कुल 67 वैकेंसी जारी की गई हैं, यह वैकेंसी 5 वीं से लेकर ग्रेजुएट युवाओं के लिए जारी की गई है, जिसमे निर्धारित पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 90000 रूपये से अधिक सैलरी पाने का अवसर प्राप्त हो सकेगा। इसके लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार जो स्टेनोग्राफर समेत जारी अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह पदों पर जारी वैकेंसी व इनकी योग्यता की जानकारी यहाँ लेख के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे।

नौकरी के लिए रिक्त पद

  • स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) – 02 पद
  • स्टेनोग्राफर (हिंदी) – 10 पद
  • असिस्टेंट ग्रेड 3 – 50
  • चपड़ासी – 05

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रायपुर भर्ती 2022 के लिए योग्यता मानदंड

जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर द्वारा जारी विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है, जिनमे आवेदन के लिए उम्मीदवारों को इसकी निर्धारित योग्यताओं को पूरा करना आवश्यक होगा जिनकी जानकारी कुछ इस प्रकार है।

शैक्षणिक योग्यता

  • स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) – उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 45% या इससे अधिक अंको से ग्रेजुएट होने चाहिए साथ ही उनके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन (DCA) में डिप्लोमा सहित शॉर्टहैंड व अन्य जरुरी योग्यताएँ होनी आवश्यक है।
  • स्टेनोग्राफर (हिंदी) – उम्मीदवार 45% या इससे अधिक अंको से ग्रेजुएट होने चाहिए साथ ही उनके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन (DCA) में डिप्लोमा सहित शॉर्टहैंड व अन्य जरुरी योग्यताएँ होनी आवश्यक है।
  • असिस्टेंट ग्रेड 3 – अभियार्थी 45% या इससे अधिक अंको से ग्रेजुएट होने चाहिए साथ ही उनके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन (DCA) में डिप्लोमा सहित इंटरनेट और MS Word का ज्ञान चाहिए।
  • चपड़ासी – के लिए उम्मीदवार न्यूनतम 5 वीं या 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण होने चाहिए।

आयु सीएम : निर्धारित पदों पर 1 जनवरी 2022 को न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 30 वर्ष के मध्य होनी आवश्यक है। इसके अलावा आधिकारिक अधिसूचना से उम्मीदवार आयु सीमा में छूट के विवरण की जाँच कर सकते हैं।

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment