RSMSSB APRO Admit Card 2022: इस दिन आ सकता है राजस्थान असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन अफसर भर्ती का एडमिट कार्ड, परीक्षा की तारीख घोषित

RSMSSB APRO Admit Card 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन अफसर (APRO ) भर्ती परीक्षा से संबंधित एक नयी अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी की है। जो उम्मीदवार RSMSSB APRO Recruitment 2021 के लिए आवेदन कर चुके हैं , वो सभी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर परीक्षा के संबंध में जारी इस अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

RSMSSB APRO Admit Card 2022

24 अप्रैल 2022 को आयोजित होगी परीक्षा

RSMSSB द्वारा असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन अफसर (APRO ) भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गयी है। बता दें की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार एपीआरओ भर्ती परीक्षा 24 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से कुल 76 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये सभी भर्तियां नॉन टीएसपी पदों पर की जाएंगी। जिन भी उम्मीदवारों ने इस के लिए आवेदन किया था वो जल्द ही अपना एपीआरओ के एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कर सकेंगे।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, देखें एग्जाम पैटर्न और सिलेबस

परीक्षा का फॉर्मेट

बता दें की असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन अफसर (APRO ) भर्ती में लिखित परीक्षा में अधिकतम कुल 100 अंकों की होगी। ये वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसमें 120 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसे दो घंटे की अवधी में पूरा करना होगा। सभी प्रश्नों के समान अंक प्राप्त होंगे। कृपया उम्मीदवार ध्यान दें की परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान रखा गया है।

18 अप्रैल तक आ सकते हैं RSMSSB APRO Admit Card 2022

सभी उम्मीदवारों को सूचित कर दें की इस परीक्षा में शामिल होने के लिए राजस्थान एपीआरओ प्रोविजनल एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर 18 अप्रैल 2022 को अपलोड कर दिया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाये रखें। एडमिट कार्ड जारी होते ही उसे ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर लें। कृपया ध्यान दें कि अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड उन्हें बोर्ड द्वारा अलग से नहीं भेजे जाएंगे। इसलिए आप यहाँ दिए गए तरीके से अपना ई – एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवार को राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • अब आप आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आ जाएंगे।
  • यहाँ आप को दिए गए विकल्पों में से Recruitment Advertisement के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इस के बाद आप को  Assistant Public Relation Officer APRO 2021 के लिंक पर जाना होगा।
  • अब आप को download Admit Card के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप को यहाँ पूछी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी भरनी होगी।
  • जैसे की –  एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड , नाम, और DOB आदि दर्ज करना होगा।
  • सभी जानकारी सबमिट करते ही आप के स्क्रीन पर एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा।
  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment