RRB NTPC Result 2022: रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों की सारी बाते मानीं, जानें Detail

RRB NTPC Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर नई नए सूचना जारी की गई है, जिसमे उम्मीदवारों द्वारा रेलवे परीक्षा के रिजल्ट को लेकर कड़े विरोध के बाद रेलवे ने अब उनकी सारी माँगे मान ली हैं। दरअसल बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा, आरआरबी एनटीपीसी रिवाइज्ड रिजल्ट और आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 को लेकर महत्त्वपूर्ण जानकारी जारी की है, जिसके तहत बोर्ड द्वारा इस मामले के लिए एक हाई लेवल कमिटी बनाई थी। जिसकी सिफारिशों और छात्रों की माँगों के आधार पर रेलवे ने फैसला जारी करते हुए बताया है की भर्ती में तय पदों से 20 गुना यूनीक उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2022 में होंगे से बदलाव

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एआरआरबी एनटीपीसी ग्रुप 2019 के ग्रुप डी परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट मार्च के महीने में जारी किया जाएगा, इससे पहले एनटीपीसी का रिजल्ट (RRB NTPC Result) 15 जनवरी 2022 को जारी किया गया था, जिसमे 3,68,000 उम्मीदवार क्वालीफाई हो गए थे। इस पर रेलवे बोर्ड ने यह साफ़ किया है की जो छात्र पहले एनटीपीसी एग्जाम में पास हुए हैं वह अब भी पास माने जाएँगे। बता दें की दूसरे चरण के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के लिए वेतन स्तर के अनुसार 20 गुना अधिक उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया जाएगा।

जाने क्या होंगे रेलवे भर्ती में बदलाव

एआरआरबी द्वारा जल्द ही एडिशनल रिजल्ट जारी किया जाएगा, RRB NTPC CBT 1 के अप्रैल 2022 में निर्धारित रिजल्ट में चयनित उम्मीदवार, एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, यह परीक्षा मई 2022 में आयोजित करवाई जाएगी। रेलवे भर्ती परीक्षा ग्रुप डी की परीक्षा को एक ही चरण में आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण की परीक्षा नहीं होगी। भर्ती के लिए आर्थिक रूप से कमजोर आय वर्ग (ईडब्लूएस) छात्रों के लिए संपत्ति या आय का प्रमाण पत्र मान्य किया जाएगा। रेलवे भर्ती एएनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड जून या जुलाई 2022 में आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसके जारी होते ही उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा से एक हफ्ते पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment