RRB NTPC Result Date: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट की डेट, ऐसे होगा डाउनलोड

RRB NTPC Result Date 2021: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किये जाने की सम्भावना है। इस परीक्षा में लगभग 1 करोड़ से अधिक छात्र छात्राओं ने भाग लिया था। जिन्हे अब इस परीक्षा के परिणामों की प्रतीक्षा है। आप की जानकारी के लिए बता दें की इस परीक्षा ( RRB NTPC ) का आयोजन वर्ष 2020 में किया गया था। आप को बता दें की ये परीक्षा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा कुल 7 चरणों में कराई गयी थी। जिसका जल्द ही रिजल्ट घोषित होने की उम्मीद है। जिसे RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in के माध्यम से देखा जा सकता है। आप को बता दें की इसके रिजल्ट नवम्बर के अंतिम सप्ताह तक जारी किये जाने की खबर आ रही है।

आरआरबी द्वारा की जा रही हैं 35281 भर्ती 

RRB ( Railway recruitment Board ) द्वारा इस परीक्षा के रिजल्ट के बाद 35281 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिसके लिए आवेदन मांगे गए थे। आप की जानकारी के लिए बता दें की इन पदों पर होने वाली भरतियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसे 7 चरणों में पूरा किया गया था। ये परीक्षाएं 28 दिसंबर से लेकर 31 जुलाई तक चली थी। ये भर्तियां विभिन्न पदों के लिए की जा रही हैं। जिनमे से – टिकट क्लर्क , लेखा लिपिक (अकाउंट क्लर्क), क्लर्क सह टाइपिस्ट, नॉन टेक्निकल, ट्रैफिक असिस्टमेन्ट, वाणिज्यिक टिकट सह क्लर्क , मालगार्ड , वाणिज्यिक अप्रेंटिसशिप, स्टेशन मास्टर आदि पद शामिल हैं।

जैसे की आप को जानकारी होगी की इस परीक्षा से संबंधित Answer Sheet और Candidate Response Sheet 16 से 23 अगस्त तक जारी कर दी गयी थी। जिसके बाद से अब सभी परीक्षार्थी RRB NTPC Result का इंतज़ार कर रहे हैं।

रोल नंबर और पासवर्ड की होगी आवश्यकता

यदि आप भी RRB NTPC Result की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आप की जानकारी हेतु बता दें की अब जल्द ही इस परीक्षा का परिणाम घोषित होने की संभावना है। जैसे ही रिजल्ट निकलता है आप अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in के साथ ही उसकी रीजनल वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।

rrbcdg.gov.in पर अपना RRB NTPC Result देखने के लिए आप को अपने रोल नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। जिसके माध्यम से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आप को रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें आप अपना रोल नंबर ढून्ढ सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड

  • इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल rrbcdg.gov.in पर जाएँ।
  • अब आप की स्क्रीन पर होम पेज खुलेगा।
  • होम पेज पर आप को दिए गए विकल्पों में से Result के विकल्प पर क्लीक करना है।
  • इसके बाद  NTPC CBT-1 Result पर क्लिक करें।
  • अब आप को अपनी जन्मतिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर भरना है।
  • जानकारी भरने के बाद submit के बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप के सामने पीडीएफ फॉर्म में रिजल्ट खुल जाएगा। जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब आप इस सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment