RRB NTPC Result News: आरआरबी की तरफ से आई बड़ी खबर, जल्दी ही घोषित हो सकता है रिजल्ट

RRB NTPC Result News: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा एनटीपीसी की परीक्षाएं आयोजित करवाई गयी है। जिस उम्मीदवार ने NTPC परीक्षा दी है, उन उम्मीदवारों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है उन्हें यह जानकर कर ख़ुशी होगी की रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 2021 का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। जिसने भी परीक्षा दी है वह RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट आसानी से अपने मोबाइल व कंप्यूटर के जरिये देख सकेंगे।

RRB NTPC Result News: आरआरबी की तरफ से आई बड़ी खबर, जल्दी ही घोषित हो सकता है रिजल्ट
RRB NTPC Result News: आरआरबी की तरफ से आई बड़ी खबर, जल्दी ही घोषित हो सकता है रिजल्ट

आरआरबी ने NTPC के पहले स्टेज (चरण) में 28 दिसंबर से 31 जुलाई तक कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT-1) को आयोजित किया था। अभी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट की तारीख घोषित नहीं की गयी है लेकिन संभावना यह है कि आरआरबी एनटीपीसी के परिणाम नवंबर में दिवाली के बाद घोषित किये जा सकते है।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट वैकंसी डिटेल्स

भारतीय रेलवे बोर्ड ने 3 तरह की वैकंसी को अधिसूचित (नोटिफाइड) किया है। जिसमे नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी जैसे: गार्ड, ऑफिस क्लर्क और कमर्शियल क्लर्क के लिए 35208 वैकंसी, आइसोलेटेड और मिनिस्टीरियल केटेगरी (स्टेनों और शिक्षक) के लिए 1663 वैकंसी और लेवल 1 के पद जैसे: ट्रैक मेंटेनर, पॉइंटमैन आदि के लिए 1,03,769 वैकंसी उम्मीदवारों के लिए नियुक्त की है। इसमें कुल रिक्तियाँ 1.40 लाख है।

उम्मीदवार ऐसे चेक करें आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021

  • आवेदक को सबसे पहले आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट (www.rrbcdg.gov.in) पर जाना है।
  • जिसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर आपको NTPC CBT 1 RESULT के दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आप नए पेज पर पूछी गयी जानकारी को भर दें।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर RRB NTPC रिजल्ट दिखाई देगा।
  • जिसके बाद आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल लें।

इन पदों के रिजल्ट जारी करेगा रेलवे बोर्ड

बोर्ड द्वारा इसी हफ्ते क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा क्लर्क, टाइम कीपर, ट्रैन क्लर्क, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, कमर्शियल अपरेंटिस, स्टेशन मास्टर आदि के साथ -साथ अन्य पदों के अंतर्गत 35281 भर्ती के आयोजित RRB NTPC CBT 1 की परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी करेगी।

ये है RRB NTPC एग्जाम के चरण

उम्मीदवारों का सिलेक्शन चार चरणों में पूरा किया जायेगा। पहलें चरण में CBT 1, दूसरे चरण में CBT 2, स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद आपको पात्रता प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। जिसके बाद उम्मीदवार को रिजल्ट पीडीऍफ़ फॉर्म में प्राप्त होगा। जिसमे उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल होंगे।

UP Free Laptop Yojana Status: बन गई फ्री लैपटॉप की जिलेवार सूची, ऐसे होगी चेक

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment