RRB NTPC Result 2021: CBT 1 का रिजल्ट 15 Jan को होगा घोषित, इन वेबसाइट्स से करें डाउनलोड

RRB NTPC Result 2021– रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से अभी हाल ही में RRB NTPC CBT 1 परीक्षा का आयोजन किया गया था ,जिसमें 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा परिणाम 15 जनवरी 2022 तक जारी करने की उम्मीद है। परीक्षार्थी RRB NTPC रिजल्ट को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अंतर्गत ऑनलाइन चेक कर सकते है। हालाँकि बोर्ड के द्वारा अभी आरआरबी NTPC CBT 1 रिजल्ट जारी करने से लेकर को कोई घोषणा नहीं की गयी है। लेकिन उम्मीद है की 15 जनवरी तक परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा।

RRB NTPC Result 2021: CBT 1 का रिजल्ट 15 Jan को होगा घोषित
RRB NTPC Result 2021

RRB NTPC Result 2021

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 सभी उम्मीदवारों के लिए www.rrbcdg.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में जारी किया जायेगा। उम्मीदवार अपने RRB NTPC CBT 1 Result को अपने रोल नंबर की मदद से ऑनलाइन चेक कर सकते है। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा परिणाम में सफल होने के बाद उम्मीदवारों के लिए सीबीटी 2 परीक्षा को आयोजित किया जायेगा। RRB NTPC CBT 2 परीक्षा हेतु सफल हुए उम्मीदवारों के लिए नया एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा।

CBT 1 का रिजल्ट 15 Jan को होगा घोषित

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की गयी RRB NTPC CBT 1 परीक्षा परिणाम जारी करने की उम्मीद 15 जनवरी तक की जा रही है। हालाँकि बोर्ड के द्वारा अभी तक परिणाम जारी करने संबंधित कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है की यह परीक्षा परिणाम कब तक जारी किया जायेगा। लेकिन उम्मीद है की 15 जनवरी तक यह परिणाम घोषित किया जायेगा। क्यूंकि फरवरी 2022 में उम्मीदवारों के लिए RRB NTPC CBT 2 परीक्षा को आयोजित किया जायेगा। CBT 1 परीक्षा में क़्वालीफाई हुए उम्मीदवारों को CBT 2 परीक्षा हेतु आमंत्रित किया जायेगा। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का आयोजन उम्मीदवारों के लिए 14 फरवरी से 18 फरवरी तक आयोजित की जाएगी।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 इन वेबसाइट्स से करें डाउनलोड

RRB NTPC CBT 1 परीक्षा परिणाम को उम्मीदवार अलग अलग वेबसाइट के अंतर्गत चेक कर सकते है। rrbmumbai.gov.in, की आधिकारिक वेबसाइट या फिर rrbcdg.gov.in की वेबसाइट से उम्मीदवार अपने आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को चेक कर सकते है।

  • RAILWAY RECRUITMENT BOARD rrbcdg.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट के अंतर्गत रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट में विजिट करें।
  • वेबसाइट में विजिट करने के पश्चात होम पेज में RRB NTPC Result 2021 CBT 1 के लिंक में क्लिक करें।
  • अब रिजल्ट देखने के लिए लॉगिन आईडी दर्ज करें।
  • इसके बाद आप अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।
  • रोल नंबर दर्ज करने के बाद नए पेज में रिजल्ट पीडीऍफ़ खुलकर आएगा।
  • रिजल्ट को डाउनलोड करके इसका प्रिंट लेकर आगे के लिए इसे सुरक्षित रखे।
  • इस तरह से आप ऑनलाइन मोड में RRB NTPC CBT 1 परीक्षा परिणाम को चेक कर सकते है।

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment