RRB NTPC Cut Off Marks: रेलवे एनटीपीसी का रिजल्ट जल्द, यहाँ देखें श्रेणीवार कटऑफ

RRB NTPC Cut Off Marks: रेलवे एनटीपीसी ( नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगिरी ) का रिजल्ट अब जल्द ही जारी किया जा सकता है। रेलवे बोर्ड परीक्षा का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर कभी भी जारी कर सकता है। जो भी उम्मीदवार आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 के जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं वो अब जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किये गए कटऑफ RRB NTPC Cut Off Marks को देख सकेंगे।

रेलवे एनटीपीसी का रिजल्ट जल्द

रेलवे एनटीपीसी की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार , जिनकी कुल संख्या लगभग 1.25 करोड़ है वे सभी अपने रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अपनी श्रेणीवार कटऑफ देखने के लिए उन्हें आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहाँ से वो अपना रिजल्ट जारी होने पर देख सकते हैं। आप की जानकारी के लिए ध्यान दिला दें की आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से लेकर 31 जुलाई 2021 तक अलग अलग चरणों में आयोजित कराई गयी थी। इस परीक्षा के कुल 7 चरण थे। परीक्षा में कुल  1.25 करोड़ उम्मीदवार बैठे थे। आप को बताते चलें की की अब जल्द ही बोर्ड द्वारा परीक्षा का परिणाम जारी किया जा सकता है।

यहाँ देखें श्रेणीवार कटऑफ

आप की जानकारी के लिए बता दें की इस बार आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 कटऑफ हाई जा सकती है। ऐसा इसलिए क्यूंकि इस बार प्रत्येक पद के लिए लगभग 354 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस हिसाब से अलग अलग वर्गों के आधार पर कटऑफ निर्धारित किये जाएंगे। जिनमें अनारक्षित 75-80 ओबीसी 65-75 ईडब्‍ल्‍यूएस 60-65 एससी 55-50 एसटी 50-55 तक की कट ऑफ जाने की उम्मीद है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर समय समय पर चेक कर सकते हैं। जैसे ही रिजल्ट जारी होता है आप आगे दिए जा रहे स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट – rrbcdg.gov.in है।

ऐसे चेक करें

यदि आप भी RRB NTPC CBT-1 की परीक्षा दी है और अब इस के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आप यहाँ बताये जा रहे कुछ सिंपल से स्टेप्स को फॉलो कर के अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाना होगा।
  • अब आप होम पेज पर  ‘RRB NTPC CBT-1 Result’ के लिंक पर क्लिक करें।
  • इस के बाद आप को लॉगिन करना होगा।
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें।
  • अब आपके सामने परीक्षा- परिणाम खुल जाएगा।
  • आप यहाँ आप कट ऑफ और अपने मार्क्स देख सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में फोटो और सिग्नेचर सुधार करने की प्रक्रिया शुरू, इतने दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment